छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

10 रुपये में बिना पेपर बार्डर पार कर रहा ट्रक, जिम्मेदार बता रहे स्टाफ की कमी

रायगढ़ से सटे तमनार ब्लॉक के पास ओडिशा बॉर्डर पर लगातार अवैध वसूली का मामला सामने आ रहा है. कई बार शिकयतों के बाद भी जिम्मेदार आने-जाने वाले ट्रकों के पेपर तक चेक नहीं कर रहे हैं.

By

Published : Jun 8, 2020, 4:03 PM IST

truck paper not checked properly
ट्रक

रायगढ़:तमनार ब्लॉक के ओडिशा बॉर्डर के पास भगोरा चौक पर ट्रकों का पेपर चेक नहीं करने और ड्राइवर से अवैध वसूली का मामला सामने आया है. जब मामले में ETV भारत की टीम ने चौकी के कर्मचारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि चौकी पर स्टॉफ की कमी के कारण हर एक ट्रक का पेपर चेक करना संभव नहीं हो पा रहा है. हालांकि उन्होंने ट्रकों के ड्राइवर से अवैध वसूली की बात को गलत बताया, जबकि ट्रक चालकों का कहना है कि चौकी पर तैनात कर्मचारी-अधिकारी प्रति ट्रक 10 रुपये ले रहे हैं.

10 रुपये में बिना पेपर बार्डर पार कर रहा ट्रक

अवैध वसूली का वीडियो सामने के पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गया है. आसपास के लोगों का कहना है कि बिना जांच के ही ट्रकों को दूसरे राज्यों से आने दिया जा रहा है. इससे यहां अवैध तस्करी के साथ-साथ कोरोना का भी खतरा बना रहता है.

कोयले की तस्करी

बॉर्डर पर ओडिशा से आने वाले ट्रकों और ट्रेलर से कोयला तस्करी की खबरें आती रहती है. इसके छत्तीसगढ़ सरकार को हर साल करोड़ों के राजस्व का नुकसान होता है. इसके अलावा वाहनों की चेकिंग नहीं होने से अन्य सामानों की अवैध तस्करी का मामला भा आये दिन सामना आते रहता है. कई बार यहां से नशीले पदार्थों की भी तस्करी का मामला सामने आया है. इसके बावजूद प्रशासन इसपर ध्यान नहीं दे रहा है.

पढ़ें- विद्युत संशोधन बिल 2020: CM बघेल की आपत्ति, 'राज्य के अधिकारों का हनन, गरीबों का रखें ध्यान'

सरकार को उठाना पढ़ता है नुकसान

बिना रॉयल्टी दिए चोरी का कोयला परिवहन करने से सरकार को लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है. इतना ही नहीं वाहनों के पेपर चेक नहीं होने चोरी के वाहन भी इधर से उधर किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details