छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायगढ़:ग्रामीणों ने SDM को सौंपा ज्ञापन, NTPC पर लगाए वादाखिलाफी का आरोप

By

Published : Nov 4, 2020, 1:01 PM IST

Updated : Nov 4, 2020, 1:56 PM IST

रायगढ़ के ढोरम गांव के ग्रामीणों ने एनटीपीसी तिलाइपाली कोल माइंस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और काम बंद कराने की मांग को लेकर SDM को ज्ञापन सौंपा है.

memorandum to SDM
SDM को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण

रायगढ़:एनटीपीसी तिलाइपाली की ओर से बाईपास सड़क निर्माण का काम कराया जा रहा है. औराईमुड़ा गांव से ढोरम गांव तक सड़क का निर्माण कार्य होना सुनिश्चित किया गया है. सड़क निर्माण के लिए शासन और NTPC ने किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया है. इसके साथ ही ग्रामीणों से सहमति लेकर एनओसी भी ले लिया है, वहीं अब ग्रामीणों ने एनटीपीसी तिलाइपाली कोल माइंस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और काम बंद कराने की मांग को लेकर SDM को ज्ञापन सौंपा है.

ग्रामीणों ने SDM को सौंपा ज्ञापन

ढोरम गांव के ग्रामीणों का कहना है कि एनटीपीसी के महाप्रबंधक ने सामाजिक समाधान निर्धारण शिविर में ग्राम पंचायत ढोरम में एनटीपीसी की ओर से सीएसआर मद से विभिन्न निर्माण कार्यों की सहमति जताई थी, लेकिन अब ग्राम पंचायत के अनुमति के बिना ही सड़क चौड़ीकरण के लिए जंगल की जमीन, मिट्टी और मुरुम ली जा रही है जिससे पेड़ पौधों को नुकसान पहुंच रहा है.

ज्ञापन सौंपने पहुंचे ग्रामीण

पढ़ें: किसानों के साथ धोखा! न मुआवजा मिला, न बोनस, नौकरी की राह देखते कईयों की उम्र भी पार

SDM को सौंपा ज्ञापन

ग्रामीणों का कहना है कि एनटीपीसी से सहमति बनी थी की ग्राम पंचायत के सदस्यों से चर्चा करके ही काम किया जाएगा, लेकिन वर्तमान में जिस ठेकेदार को काम दिया गया है वो ठेकेदार मनमाने तरीके से पेड़ पौधों को उखड़ा रहा है. साथ ही निर्माण कार्य की वजह से किसानों के बोरवेल भी बर्बाद हो रहे है जिसकी जानकारी पटवारी नहीं दे रहे है. इससे किसानों की फसलों को नुकसान हो रहा और मुआवजा भी नहीं दिया जा रहा है. फिलहाल ग्रामीणों और ग्राम पंचायत के पदाधिकारियों ने औराईमुड़ा से ढोरम गांव तक बाईपास के निर्माण कार्य को रुकवा दिया है और सैकड़ों की संख्या में तहसील कार्यालय पहुंच एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है.

Last Updated : Nov 4, 2020, 1:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details