छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़: दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया, करंट लगाकर हाथी को मारने का आरोप

धरमजयगढ़ वनमंडल के गेरसा गांव में हाथी की मौत के बाद पुलिस ने शक के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है, लेकिन उनपर अभी FIR दर्ज नहीं की गई है.

By

Published : Jun 16, 2020, 11:51 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 12:32 AM IST

Two accused arrested for killing elephant with current in dharamjaigarh
रायगढ़ हाथी की मौत

रायगढ़ : जिले के धरमजयगढ़ वनमंडल के गेरसा गांव में सुबह करीब पांच बजे एक हाथी की बिजली के तार की चपेट में आकर मौत हो गई. बिजली का तार अवैध तरीके से खंभे तक ले जाया गया था. घटना की सूचना पाते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और 2 लोगों को पकड़ लिया. वन विभाग इस घटना की जांच में जुटा हुआ है.

शक के आधार पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

पुलिस, वन विभाग के सहयोग से इस अव्यवस्था से निपटने के लिए तैयार है. हिरासत में लिए गए लोगों का नाम भादो राम राठिया और बलसिंह है. पुलिस और वन विभाग को संदेह है कि अवैध बिजली के तार इन्होंने ही लगाया था. एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने बताया है कि अभी जांच जारी है, दोनों संदेहियों से पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें : हाथियों का कब्रगाह बना छत्तीसगढ़, एक महीने में 6 की मौत

FIR दर्ज नहीं की गई

पुलिस का कहना है कि मामले में दोनों लोगों से पूछताछ की जा रही है. इस मामले में अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है. फिलहाल अभी किसी पर FIR दर्ज नहीं की गई है सिर्फ शक के आधार पर इन्हें हिरासत में लिया गया है.

धमतरी में नन्हें हाथी की मौत

छत्तीसगढ़ हाथियों के लिए कब्रगाह बनता जा रहा है. मंगलवार को फिर दो हाथियों की मौत हो गई है. रायगढ़ जिले में करंट से एक हाथी की मौत के बाद अब धमतरी में भी एक नन्हें हाथी की दलदल में फंसने से मौत हो गई है. छत्तीसगढ़ में एक महीने में ये छठवीं मौत है. नन्हा हाथी गरियाबंद से धमतरी जिले में पहुंचे 21 हाथियों के दल का सदस्य था, जो जिले के डूबान क्षेत्र में विचरण के दौरान दलदल में फंस गया और दम तोड़ दिया. फिलहाल वन विभाग ने नन्हें हाथी का पोस्टमाटम कर उसे दफना दिया है.

अबतक प्रदेश में 6 हाथी की मौत

छत्तीसगढ़ में बीते एक महीने में अबतक 6 हाथियों की मौत हो गई है. मंगलवार को ही धमतरी के अलावा रायगढ़ के धरमजयगढ़ वनमंडल के गेरसा गांव में करंट लगने से एक हाथी की मौत हो गई. इससे पहले सूरजपुर जिले के प्रतापपुर फॉरेस्ट रेंज में 9 और 10 जून को हथिनियों का शव मिला था.

Last Updated : Jun 17, 2020, 12:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details