छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़ में कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना, राहगीरों के सिर पर मंडरा रहा है खतरा

शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर कई बिजली के ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं. ट्रांसफार्मर की ऊंचाई इतनी कम है कि राह चलते किसी भी व्यक्ति की टक्कर हो जाए. यहां कभी भी दुर्घटना हो सकती है.

By

Published : May 24, 2019, 10:23 PM IST

बिजली के ट्रांसफार्मर

रायगढ़: जिले के गलियों में ट्रांसफार्मर के कंट्रोल बॉक्स खुले हुए हैं. यहां कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है. बिजली विभाग के अधिकारियों ने इसके लिए अभी तक सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए हैं. वहीं लोगों के ऊपर हमेशा जान का खतरा बना रहता है.

बिजली के ट्रांसफार्मर

शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर कई बिजली के ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं. ट्रांसफार्मर की ऊंचाई इतनी कम है कि राह चलते किसी भी व्यक्ति की टक्कर हो जाए. मुख्य मार्ग होने की वजह से हमेशा लोगों का आना-जाना लगा रहता है. शॉर्टसर्किट की वजह से कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं.

विभाग के अधिकारी नहीं करते कोई पहल
इस संबंध में लोगों का कहना है कि विभाग के कोई आला अधिकारी निरीक्षण के लिए नहीं आते है. कभी-कभार शॉर्टसर्किट हो जाता है या कहीं बिजली आपूर्ति बंद हो जाती है तब कर्मचारी आते हैं और देखकर चले जाते हैं, लेकिन ट्रांसफार्मर के बॉक्स और ट्रांसफार्मर की ऊंचाई को लेकर कोई भी पहल नहीं करता.

ट्रांसफार्मर के ऊपर उठाने के लिए काम किया जाएगा
वहीं बिजली विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर गुंजन शर्मा का कहना है कि यह बहुत ही परेशानी का कारण है, जल्द ही ट्रांसफार्मर को ऊपर उठाने के लिए काम किया जाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि कंट्रोल बॉक्स में ताला लगा रहता है, लेकिन स्थानीय अपनी सुविधानुसार बिजली चालू बंद करने के लिए ताला तोड़कर बॉक्स खुले छोड़ देते हैं. बीच-बीच में इसकी जांच की जाती है. सुभाष चौक, गंज चौक इन जगहों पर जल्द ही ट्रांसफार्मर और कंट्रोल बॉक्स को ऊपर उठाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details