छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सारंगढ़: तालाब गहरीकरण के लिए बारूद ब्लास्ट, जांच करने पहुंचे तहसीलदार

सारंगढ़ के ग्राम पंचायत अमझर में तालाब गहरीकरण के लिए बारूद ब्लास्ट किए जाने की शिकायत पर तहसीलदार ने मौके का निरीक्षण किया. साथ ही शिकायतकर्ता और सरपंच से इस बारे में जानकारी भी ली गई है. फिलहाल इसकी जांच जारी है.

By

Published : Aug 27, 2020, 5:26 AM IST

tehsildar-arrived-to-investigate-case-of-dynamite-blast
बारूद ब्लास्ट की जांच करने पहुंचे तहसीलदार

रायगढ़: तालाब गहरीकरण के काम में ब्लास्टग किए जाने के मामले में बुधवार को तहसीलदार ग्राम पंचायत अमझर पहुंचे थे. उन्होंने शिकायतकर्ताओं और सरपंच से इसके बारे में बातचीत की है. साथ ही उनके कथन को नोट भी किया गया है. बता दें तलाब का गहरीकरण मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत करवा रहा है. लेकिन ब्लास्टिंग की अनुमति यहां नहीं थी. जानकारी के मुताबिक सरपंच ने बारूद ब्लास्टिंग की बात से इंकार किया है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

तालाब गहरीकरण के लिए बारूद ब्लास्ट

सारंगढ़ एसडीएम चंद्रकांत वर्मा को सारंगढ़ जनपद के ग्राम पंचायत अमझर से शिकायत मिली थी कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत किए जा रहे तलाब गहरीकरण के कार्य में बारूद के जरिए ब्लास्टिंग की जा रही है. शिकायत मिलने पर SDM ने तहसीलदार को जांच के लिए मौके पर भेजा था.

पढ़ें: बालोद नगर पालिका के एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पु्ष्टि, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 130

ग्राम पंचायत अमझर में मनरेगा योजना के तहत पथररी तालाब का गहरीकरण कार्य ग्राम पंचायत करवा रहा है. इसके लिए 8 लाख 95 हजार की राशि भी स्वीकृत है. तालाब में पत्थरों के चट्टान हैं. जानकारी के मुताबिक इन चट्टानों को फोड़ने के लिए कई दिनों से खुलेआम तलाब में ब्लास्ट कराए जा रहे थे. जिससे आसपास के लोगों को नुकसान हो रहा था. साथ ही लोगों के बीच भय का माहौल बन गया था.

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना

शिकायत की जांच करने पहुंचे तहसीलदार और पटवारी ने तालाब का निरीक्षण भी किया है. लोगों की माने तो करीब 10 दिनों तक लगातार ब्लास्टिंग की गई है. कई ग्रामीणों के घर की टंकी इससे क्षतिग्रस्त हुई है. लोगों में डर का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details