छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ईवीएम से वोटिंग पूरी तरह सुरक्षित: सुब्रत साहू

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी के बारे में विस्तार बताया.

By

Published : Apr 17, 2019, 11:07 AM IST

Updated : Apr 17, 2019, 12:26 PM IST

सुब्रत साहू

सुब्रत साहू प्रेस कॉन्फ्रेंस

रायगढ़: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रायगढ़ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी के बारे में विस्तार बताया. इस दौरान साहू ने लोगों से मतदान की अपील करते हुए कहा कि, पूरे देश में शांतिपूर्ण तरीके से लोकतंत्र का महापर्व मनाया जा रहा है. इसमें देश के सभी लोग अपनी भागीदीरी दें.

हैक नहीं किया जा सकता ईवीएम
मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सुब्रत साहू ने बताया कि, ईवीएम पूरी तरह से सुरक्षित है और इसे हैक नहीं किया जा सकता. वहीं तापमान के कारण ईवीएम में आई तकनीकी खराबी पर उन्होंने कहा कि, ये कोई बड़ी समस्या नहीं है. समय रहते इसे सही कर लिया जाएगा.

असामाजिक गतिविधियों पर रखी जाएगी नजर
साहू ने कहा कि, अगर 12 मशीनों में से किसी में भी कुछ प्रॉब्लम आती है तो उसे आधे घंटे के अंदर बदल दिया जाता है. उन्होंने बताया कि, इसके अलावा मतदान के दौरान सभी की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी. किसी भी तरह की शिकायत मिलते ही उसपर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Apr 17, 2019, 12:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details