छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायगढ़: सब्जी व्यापारियों ने किया निगम आयुक्त कार्यालय का घेराव

By

Published : May 20, 2020, 1:10 PM IST

Updated : May 20, 2020, 8:22 PM IST

रायगढ़ नगर निगम में सब्जी व्यापारियों ने अपनी मांगों को लेकर धरना दिया. निगम आयुक्त कार्यालय के सामने सब्जी विक्रेताओं ने फिर से बाजार खोलने की मांग को लेकर धरना दिया.

Protest of vegetable vendors
सब्जी व्यापारियों का धरना

रायगढ़: मंगलवार को रायगढ़ नगर निगम में सब्जी व्यापारियों ने निगम आयुक्त के ऑफिस का घेराव किया. निगम आयुक्त कार्यालय के सामने सब्जी व्यापारियों ने धरना देने के साथ नगर निगम और निगम आयुक्त के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

सब्जी व्यापारियों ने दिया धरना

सब्जी व्यापारियों का कहना है कि रायगढ़ में निगम प्रशासन उनके साथ दोहरा व्यवहार कर रहा है, उनका व्यापार बंद हो गया है, लिहाजा सब्जी विक्रेताओं के परिवार के सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है. उन्होंने कहा कि वे विरोध के माध्यम से नगर सरकार का अपनी समस्या की ओर ध्यानाकर्षण कर रहे हैं. सब्जी व्यापारियों का ये धरना दिनभर नगर निगम परिसर में चलता रहा.

फिर से बाजार शुरू करने की मांग

नगर निगम कार्यालय का घेराव करने पहुंचे सब्जी विक्रेताओं का आरोप है कि नगर निगम के संजय कॉम्प्लेक्स, इतवारी बाजार और दूसरी जगहों पर दैनिक बाजार लगता है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से सभी सब्जी दुकान बंद कर दिए गए और चौक-चौराहों पर फुटकर व्यापारी सामान बेच रहे हैं. ऐसे में मूलत: सब्जी व्यापार से जीवनयापन करने वाले लोग भूखे मरने की कगार पर आ गए हैं.

उन्होंने कहा कि सब्जी व्यापारियों की मांग है कि रायगढ़ नगर निगम में पुरानी व्यवस्था से जो बाजार लगा करता था, वहां फिर से वही व्यवस्था लागू हो. सब्जी व्यापारियों के कहना है कि यदि बाजार लगते हैं तो वहां सोशल डिस्टेंसिंग और संक्रमण से बचाव के लिए जारी निर्देशों का पालन किया जाएगा.

पढ़ें:रायगढ़: कोरोना संक्रमित 2 मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

नहीं हो रही कोई सुनवाई

सब्जी व्यापारियों का आरोप है कि बार-बार नगर निगम प्रशासन को आवेदन देने के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

Last Updated : May 20, 2020, 8:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details