छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़: क्वॉरेंटाइन सेंटर का विरोध कर रहे स्थानीय, प्रशासन ने दी कार्रवाई की चेतावनी

कोरोना वायरस के बढ़ते सक्रंमण को देखते हुए प्रवासी मजदूर अपने घर में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में क्वॉरेंटाइन हो चुके हैं. वहीं स्थानीय लोग मजदूरों के उनके घर में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में आने पर उनका विरोध कर रहे हैं.

By

Published : May 21, 2020, 4:46 PM IST

police will file a FIR on local people protesting quarantine center in raigarh
रायगढ़ कार्यलय

रायगढ़:जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हो चुकी है. सभी संक्रमित प्रवासी मजदूर हैं. ऐसे में लोग प्रवासी मजदूरों को अपने घर में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में आने से उनका विरोध कर रहे हैं. इसे लेकर रायगढ़ पुलिस सख्त रुख अपना रही है. रायगढ़ पुलिस का कहना है कि जो लोग क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर और बाहर से आए लोगों का विरोध कर रहे हैं, उन पर FIR दर्ज होगी. फिलहाल अब तक जिले में 2 क्वॉरेंटाइन सेंटर का विरोध करने वाले लोगों पर FIR दर्ज हो चुकी है. बता दें कि जिले में लगभग 1400 क्वॉरेंटाइन सेंटर हैं.

क्वॉरेंटाइन सेंटर का विरोध कर रहे स्थानीय

कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए जारी लॉकडाउन में रायगढ़ जिले के मजदूर, कामगार और विद्यार्थी अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं. जिन्हें अपने गृह जिला लाया जा रहा है.और उनके गांव में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में 14 दिनों के लिए रखा जा रहा है. जिले में लगभग ऐसे 1400 सेंटर बनाए गए हैं. जहां मजदूर और बाहर से आए लोगों को रखने की व्यवस्था की गई है. कुछ जगहों पर स्थानीय लोग इसका विरोध कर रहे हैं. ऐसी अफवाह है कि, उन लोगों के आने से बिना उनके संपर्क में आए ही कोरोना वायरस गांव को अपनी चपेट में ले लेगा, लिहाजा लोगों की ओर से क्वॉरेंटाइन सेंटर का विरोध किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़: 11 नए कोरोना मरीज, एक्टिव केस 67, AIIMS में होगा प्लाजमा थैरेपी का क्लिनिकल ट्रायल

पुलिस कर रही मजदूरों की मदद

पुलिस-प्रशासन पहले से लोगों को जागरूक कर रहा है और उनको सूचना दे रहा है कि, संपर्क में आने से ही संक्रमण का खतरा हो सकता है. फिर भी लोग विरोध कर रहे हैं तो उनके खिलाफ संबंधित थाने में FIR दर्ज हो रही है. रायगढ़ जिले में दो जगहों पर FIR दर्ज हो चुकी है.

कुल कोरोना मरीजों की संख्या 126

बता दें कि छत्तीसगढ़ में फिलहाल 11 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. प्रदेश में अब तक आए कुल केस की संख्या 67 है, जिसमें से 59 मरीज अबतक ठीक हुए हैं. छत्तीसगढ़ में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 126 है, जिसमें से 67 एक्टिव हैं और 59 ठीक हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details