छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'नो मास्क, नो गुड्स' का संदेश देकर पुलिस ने दुकानदारों को किया जागरूक, निकाला फ्लैग मार्च

रायगढ़ में कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस-प्रशासन ने फ्लैग मार्च निकाला. यहां दुकानदारों को भी मास्क पहनने की समझाइश दी गई. व्यवसायियों को 'नो मास्क नो गुड्स' का संदेश देते हुए जागरूक किया गया.

By

Published : Jul 17, 2020, 8:59 AM IST

police flag march
पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

रायगढ़: कोरोना वायरस के बढ़ते केसेज को देखते हुए कलेक्टर-एसपी समेत पुलिस के जवानों ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला और लोगों को जागरूक किया. इस दौरान लोगों को मास्क पहनने की समझाइश दी गई. साथ ही व्यवसायियों को 'नो मास्क नो गुड्स' यानी 'मास्क नहीं तो सामान नहीं' का संदेश देते हुए जागरूक किया गया..

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

'शासन-प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करें'

अमूमन पुलिस फ्लैग-मार्च का प्रदर्शन अपनी शक्ति या मौजूदगी दर्शाने के लिए करती है, लेकिन कोरोना के इस समय में सभी विभागों की तरह जिला पुलिस का भी प्रथम दायित्व जनसामान्य को इस वैश्विक महामारी से बचाना है. इसके लिए जरूरी है कि लोग जागरूक रहें, सावधावी बरतें और शासन-प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करें.

पढ़ें- रायगढ़: बिना लाइसेंस संचालित हो रहे सैकड़ों क्लीनिक, आयुर्वेदिक उपचार केंद्र में मिल रही एलोपैथिक दवाईयां

जिला कलेक्टर ने लोगों से की अपील

जिला प्रशासन और पुलिस लगातार लोगों को कोविड 19 के प्रति जागरूक करने के साथ ही लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई भी कर रही है. पिछले दिनों कलेक्टर भीम सिंह ने जिले के कारोबारियों से अपील की थी कि अपने प्रतिष्ठानों में संचालक और ग्राहकों के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा. दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होना अनिवार्य है. इसका पालन कराने के लिए नगर निगम, नगर पंचायत और स्थानीय पुलिस टीम दुकानों को निरंतर चेक कर रही है.

पढ़ें- जनकपुर : मास्क नहीं पहनने और इधर-उधर थूकने पर 100 से 500 रुपये तक का जुर्माना



'बिना मास्क के सामान नहीं'

पुलिस टीम प्रमुख चौक-चौराहों पर बिना मास्क पहने लोगों का चालान काटकर उन्हें मास्क का वितरण कर रही है. इस दौरान दुकानों में जाकर संचालकों को 'नो मास्क, नो गुड्स' का पालन करने की हिदायत दे रही है. नियमों का उल्लंघन करके प्रतिष्ठानों में खरीदारी करते पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

इन एरिया में किया गया फ्लैग मार्च

फ्लैग मार्च एसपी कार्यालय से निकलकर सुभाष चौक, थाना रोड, घड़ी चौक, सत्तीगुड़ी चौक, राजीव नगर, कोतरा रोड, दशरथ पानठेला से मुड़कर सत्तीगुड़ी चौक, स्टेशन चौक से एसपी कार्यालय पहुंची.

ABOUT THE AUTHOR

...view details