छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़: डंपर की चपेट में आने से ग्रामीण की मौत, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

रायगढ़ जिले के ग्राम पंचायत बैहमुड़ा में डंपर की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई, जिसके बाद लोगों ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया.

By

Published : Oct 23, 2020, 5:09 PM IST

Updated : Oct 23, 2020, 6:31 PM IST

Road accident in Gharghoda
घरघोड़ा में सड़क हादसा

रायगढ़:घरघोड़ा से 4 किलोमीटर दूर रामेश्वरम स्टील के पास शुक्रवार को सड़क हादसे में एक ग्रामीण की जान चली गई. घटना ग्राम पंचायत बैहमुड़ा की है, जहां अनियंत्रित डंपर की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई. मृतक का नाम चमार सिंह राठिया (63 वर्षीय) है, जो भैंस को चराने ले जा रहा था. इसके गुस्साए लोगों ने चक्काजाम कर दिया.

डंफर की चपेट में आने से ग्रामीण की मौत

बताया जा रहा है कि घरघोड़ा से तेज रफ्तार में एक डंपर चला आ रहा था, तभी बैहमुड़ा गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गया. इस दौरान भैंस चराने जा रहा ग्रामीण भी डंपर की चपेट में आ गया. जिसकी मौके पर मौत हो गई. घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया है और पेड़ काटकर गिरा दिया, जिसकी वजह से रास्ते के दोनों तरफ सैकड़ों गाड़ियों का काफिला खड़ा हो गया. और वाहनों का लंबा जाम लग गया. जाम के कारण आने-जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है.

पढ़ें:घरघोड़ा नगर पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज, बरौद माइंस को बंद कराने का आरोप

प्रशासनिक आला-अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद

घटनास्थल से वाहन चालक मौके से फरार हो गया है, जिसकी गिरफ्तारी की मांग ग्रामीण कर रहे हैं. इसके अलावा मृतक के परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की जा रही है. घटना स्थल पर प्रशासनिक आला-अधिकारी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही थाना प्रभारी जितेंद्र असैया अपनी टीम के साथ में मौके पर मौजूद हैं और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:SPECIAL: कोरोना ने बिगाड़ी घर की सेहत ! मास्क, सैनिटाइजर भी जेब पर पड़ रहे भारी

25 हजार मुआवजा देने की मांग

तहसीलदार रामसेवक सोनी के मुताबिक शासन की ओर से तत्कालिक मुआवजा 25 हजार रुपए देने के बात कही जा रही है. इसके अलावा बाकी मुआवजा राशि कानूनी प्रक्रिया के बाद मिलने की बात तहसीलदार ने कही है.

स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग

इस सड़क से सैकड़ों गाड़ियां गुजरती है. सड़क की स्थिति अच्छी होने के कारण वाहन चालक अनियंत्रित रूप से गाड़ियां चलाते हैं, जिसकी वजह से दुर्घटना होती है. हालांकि कुछ जगहों पर रास्ता खराब है. ग्रामीणों की मांग है कि यहां पर स्पीड ब्रेकर बनाया जाए और अनियंत्रित गति से चलने वाली गाड़ियों पर कार्रवाई की जाए.

Last Updated : Oct 23, 2020, 6:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details