छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

हर संभाग में बनेगा मॉडल कॉलेज, यूनिवर्सिटी-कॉलेजों की सरकार करेगी ग्रेडिंगः उमेश पटेल

शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए हर संभाग में एक मॉडल कॉलेज बनाया जाएगा. इसके अलावा कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के लिए ग्रेडिंग सिस्टम शुरू की गई है. इसके तहत जिन कॉलेजों को A या A+ ग्रेड मिले हैं उनका अनुसरण करते हुए अन्य कॉलेजों को भी बेहतर किया जाएगा.

By

Published : Jun 2, 2019, 2:08 PM IST

पेंशन की अधिकारियों से मांगी जानकारी

रायगढ़: जिले के कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने अधिकारियों की औचक बैठक ली. इस दौरान बैठक में कई मुद्दों पर अधिकारियों से चर्चा की. उमेश पटेल ने बताया कि शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए सरकार कई अहम कदम उठा रही है.

शिक्षामंत्री ने बताया कि शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए हर संभाग में एक मॉडल कॉलेज बनाया जाएगा. इसके अलावा कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के लिए ग्रेडिंग सिस्टम शुरू की गई है. इसके तहत जिन कॉलेजों को A या A+ ग्रेड मिले हैं उनका अनुसरण करते हुए अन्य कॉलेजों को भी बेहतर किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कौशल विकास के क्षेत्र में भी आने वाले दिनों में सरकार अहम फैसला लेने वाली है.

हर संभाग में बनेगा मॉडल कॉलेज

पेंशन की अधिकारियों से मांगी जानकारी
बता दें कि जिला कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में उच्च शिक्षा मंत्री ने औचक बैठक ली. जहां उन्होंने इलाके की समस्याओं को देखते हुए अधिकारियों से जानकारी मांगी, जिसमें पता चला कि लोगों को पेंशन टाइम पर नहीं मिल पा रहा है. लोगों का थंब इंप्रेशन नहीं आता है, कई बार अकाउंट में 50 हजार से ज्यादा रुपए हो जाते हैं तो अकाउंट फ्रीज हो जाता है. इन तमाम मुद्दों की जानकारी मांगी और जल्द से जल्द निराकरण के आदेश दिए.

बैंक के करेस्पॉन्ड देंगे जानकारी
इसी कड़ी में समस्याओं को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि बैंक कर्मी हर हफ्ते बुधवार को जिला पंचायत जनपद पंचायत, नगर पालिका, नगर पंचायत में आकर इस तरह की तमाम परेशानियों को देखें और उसका समाधान निकालें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details