छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायगढ़: 27 करोड़ की लागत से बाजार और तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण

By

Published : Jan 7, 2021, 5:55 PM IST

रायगढ़ नगर निगम शहर को विकसित करने में जुट गया है. 27 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिलने से कई विकासकार्य किये जाएंगे. तालाब और बाजारों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा.

markets-and-ponds-will-be-developed-at-cost-of-27-crore-rupees-in-raigarh
बाजार और तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण

रायगढ़: शहरी क्षेत्रों के विकास के लिए नगरी प्रशासन ने रायगढ़ को लगभग 27 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है. इसमें रायगढ़ शहर के विकास के लिए बाजारों को सुरक्षित किया जाएगा. शहरी क्षेत्र के तालाबों का सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्धार किया जाएगा. शहरवासियों को कई समस्याओं से निजात मिलेगा.

बाजार और तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण

पढ़ें: PM के संज्ञान के बावजूद FCI से अनुमति नहीं मिलना यह तो हद है: CM बघेल

रायगढ़ में बाजार के कारण गंदगी और अव्यवस्था का अंबार लग जाता है. बाजार को मल्टीलेवल पार्किंग के साथ कई उपयोग में लाने की कवायद जारी है. बाजार के लिए व्यवस्थित सरंचना तैयार किया जाएगा. बाजार पार्किंग मल्टी लेवल तैयार किया जाएगा. शहर के कई जगहों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा.

पढ़ें: अफसरों ने स्टॉप डैम के बारे में विधानसभा में दिया बड़ा धोखा !

शहर के ट्रैफिक व्यवस्था में आएगी सुधार

नगर निगम कमिश्नर आशुतोष पांडेय का कहना है कि 14 करोड़ रुपये से संजय मार्केट में मल्टी लेवल पार्किंग बनाया जाएगा. इसकी खासियत रहेगी कि यहां पर एक फ्लोर पार्किंग के लिए रहेगा. जबकि नीचे बाजार लगेगा. इससे शहर के ट्रैफिक व्यवस्था में भी सुधार आएगी. बाजार भी व्यवस्थित रूप से बन सकेगा.

तालाबों का सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्धार किया जाएगा

रायगढ़ में लगभग 3 करोड़ रुपये से तालाबों का सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्धार किया जाएगा. इससे लोगों को पानी की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा. शहर के बीच ही पानी मिल सकेगा. शहर में अन्य विकासकार्यों के भी सूची तैयार की जा रही है. जहां पर भी आवश्यकता होगी, वहां पर रकम खर्च किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details