छत्तीसगढ़

chhattisgarh

झारखंड में छत्तीसगढ़ के 36 मजदूरों को मिली मदद, ट्रक से घर किया गया रवाना

By

Published : May 19, 2020, 5:56 PM IST

लॉकडाउन से परेशान होकर ईंट भट्टे में काम करने वाले मजदूर पैदल ही छत्तीसगढ़ के लिए चल दिए थे. जब स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी हुई तो तत्काल प्रखंड प्रशासन को सूचना दी गई. इसके बाद प्रशासन ने पहल करते हुए मजदूरों को छत्तीसगढ़ भेजने का काम किया.

Worker left for Chhattisgarh
मजदूर छत्तीसगढ़ के लिए रवाना

लोहरदगा:देश के अलग-अलग हिस्सों में अभी भी मजदूर फंसे हुए हैं. सरकार कई हिस्सों से मजदूरों को वापस भी लेकर आई है. अभी भी बड़ी संख्या में मजदूर दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए हैं. जिस कारण वो पैदल ही घर निकल रहे हैं. इसी कड़ी में जिले के सदर थाना क्षेत्र में स्थित एक ईंट भट्ठे में काम करने वाले मजदूरों को ट्रक से छत्तीसगढ़ भेजा गया.

मजदूर छत्तीसगढ़ के लिए रवाना

दरअसल मजदूर रात के अंधेरे में ईंट भट्ठे से निकल कर बक्सीडीपा जंगल होते हुए पैदल ही सेन्हा की ओर चले जा रहे थे. इसी दौरान स्थानीय लोगों की नजर जब उन मजदूरों पर पड़ी. तब इसके बाद प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मजदूरों को ट्रक से छत्तीसगढ़ भेजने की पहल की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

मजदूरों को मिली मदद

मजदूरों के पास खाने के सामान, बिस्तर, बर्तन के साथ परिवार और बच्चों के सामान भी थे. सभी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जाने के लिए पैदल निकले थे. मामले की सूचना सेन्हा बीडीओ सचिदानंद महतो, सेन्हा थाना प्रभारी वीरेंद्र एक्का, लोहरदगा सदर थाना प्रभारी केश्वर साहू, लोहरदगा बीडीओ राजेश डुंगडुंग को दी गई. सभी अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर सभी मजदूरों को एक ट्रक के माध्यम से छत्तीसगढ़ उनके घर भेजा. मजदूरों में 15 पुरुष, 14 महिला और 7 बच्चों सहित कुल 36 मजदूर शामिल थे.

आपको बता दें कि लॉकडाउन से सबसे ज्यादा परेशानी प्रवासी मजदूरों को हुई है. रोजी-रोटी जाने की वजह से मजदूर शहर से पलायन करने को मजबूर है. कोई साधन नहीं मिलने की वजह से वह पैदल अपने गांव और घर के लिए रवाना हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details