छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अब रायगढ़ के पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीक ऑफ, VVIP मूवमेंट के दिन कैंसिल रहेगी छुट्टी

जिले के पुलिसकर्मियों को अब साप्ताहिक छुट्टी मिलने का रास्ता साफ हो गया है. शनिवार को एसपी ने इसके लिए आदेश जारी कर सभी थाना प्रभारियों को रोस्टर बनाने को कहा है.

By

Published : May 6, 2019, 3:32 PM IST

Updated : May 6, 2019, 3:48 PM IST

पुलिसकर्मियों को भी मिलेगी साप्ताहिक छुट्टी

रायगढ़: जिले के पुलिसकर्मियों के लिए एक अच्छी खबर है. जिले में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक छुट्टी के लिए जिले के एसपी ने आदेश जारी कर दिए हैं. इसके तहत जिले के सभी थाना प्रभारी रोस्टर बनाकर अपने-अपने थाने में कार्यरत कर्मियों को साप्ताहिक छुट्टी का लाभ देंगे.

पुलिसकर्मियों को भी मिलेगी साप्ताहिक छुट्टी

दरअसल, लंबे समय से पुलिस विभाग में काम कर रहे पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक छुट्टी देने की मांग उठ रही थी. इसके बाद कई जगहों पर इसे लागू भी किया गया है. छत्तीसगढ़ में इससे पहले रायपुर समेत कई अन्य जिले में साप्ताहिक छुट्टी दी जा रही है. इसी कड़ी में सोमवार से रायगढ़ में भी इसे लागू कर दिया गया है.

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किया था वादा
विधानसभा चुनाव से कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेश के पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक छुट्टी देने का वादा किया था. इसके बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही इसपर अमल के लिए सरकार ने पुलिस मुख्यालय को कह दिया था. इसके बाद एक-एक कर प्रदेश के सभी जिले में इसपर काम हो रहा है. इसी कड़ी में बीते शनिवार देर शाम पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने आदेश जारी करते हुए कहा कि निरीक्षक से आरक्षक स्तर के सभी पुलिसकर्मी अब सप्ताह में एक दिन की छुट्टी ले पाएंगे.

थाना प्रभारी तैयार करेंगे रोस्टर
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छुट्टी के लिए थाना प्रभारी रोस्टर तैयार करेंगे और उसी के मुताबिक पुलिसकर्मियों को छुट्टी दी जाएगी. एएसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि जिले के पुलिसकर्मी अब सप्ताह में एक दिन की छुट्टी लेंगे, लेकिन अगर जिले में वीआईपी या वीवीआईपी मूवमेंट होता है और सुरक्षा बलों की कमी होती है तो पुलिसकर्मियों की छुट्टियां उस दिन रद्द कर दी जाएंगी. हालांकि, उन्होंने कहा कि इसके बदले वे बाद में किसी और दिन छुट्टी ले सकेंगे.

Last Updated : May 6, 2019, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details