छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नौकरी लगाने के नाम पर पहले लाखों वसूले, अब आरोपी खुद को बता रहा 'विक्टिम'

जिले में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. मामले में आरोपी खुद को दोषी न मानते हुए विक्टिम बता रहा, जिसके साथ खुद ठगी हो गई है.

By

Published : Jul 16, 2019, 9:37 AM IST

Updated : Jul 16, 2019, 12:53 PM IST

प्रार्थी.

रायगढ़: सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. आरोपी ने करीब दर्जनभर लोगों ने 60 से 70 लाख रुपए की ठगी की और खुद से सभी को फर्जी नियुक्ति पत्र भी दे दिया. वहीं जब मामले का खुलासा हुआ तो आरोपी ने खुद को भी पीड़ित बता उसके साथ भी ठगी होने की बात कह रहा है.

न्यूज स्टोरी.

जिला कलेक्ट्रेट में सहायक ग्रेड-3 के पद पर पदस्थ संदीप श्रृंगी पर करीब दर्जन भर लोगों ने नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपये वसूलने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. प्रार्थियों का कहना है कि संदीप ने मंत्रालय तक पहुंच होने का झांसा देते हुए व्यापम, लोक सेवा आयोग जैसी परीक्षाओं में पैसे के दम पर पास कराने की बात की और उनसे लाखों रुपए ऐंठ लिए. आरोपी ने 6 लोगों से करीब 60 लाख रुपये वसूले हैं, जिसमें से 9 लाख 50 हजार रुपये वापस भी कर दिए.

खुद को बता रहा ठगी का शिकार
आरोपी पूरे मामले में खुद से भी ठगी होने की बात कह अपने आप को विक्टिम बता रहा है. उसका कहना है कि खुद उसने नौकरी के नाम पर 8 लाख रुपये दिए हैं, लेकिन नौकरी नहीं लगी. अब उसे मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है.

क्या कहते हैं अधिकारी
पूरे मामले में अपर कलेक्टर आरए कुरुवंशी का कहना है कि कुछ लोगों ने संदीप श्रृंगी नाम के व्यक्ति पर नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. इस मामले में जांच जारी है.

Last Updated : Jul 16, 2019, 12:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details