छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़: खाद्य सामग्रियों की जांच के लिए पहुंची मोबाइल टीम, होटलों-भोजनालयों से लिए सैंपल

मिलावट और हानिकारक खाद्य पदार्थों को रोकने के लिए 2 मोबाइल टीम गठित की गई है. जो जिले में जाकर मेडिकल और खाद्य विभाग के अधिकारियों की मदद से होटल, रेस्टोरेंट, डेयरी और अन्य जगहों खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर जांच कर रही है.फिलहाल अभी जांच चल रही है और केवल एक ही जगह से सैंपल में कुछ खराबी की बात सामने आई

By

Published : May 19, 2019, 3:00 PM IST

व्यापारियों में मचा हड़कंप

रायगढ़: प्रदेश में बढ़ते मिलावट और हानिकारक खाद्य पदार्थों को रोकने के लिए 2 मोबाइल टीम गठित की गई है. जो जिले में जाकर मेडिकल और खाद्य विभाग के अधिकारियों की मदद से होटल, रेस्टोरेंट, डेयरी और अन्य जगहों खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर जांच कर रही है. इससे व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

मिलावट पर सरकारी शिकंजा

मिलावट पर सरकारी शिकंजा
बता दें कि मिलावटी और हानिकारक खाद्य पदार्थों से लोगों की सेहत को भारी नुकसान हो रहा है. इसकी शिकायत आए दिन दर्ज होती रहती हैं, जिसे देखते हुए शासन ने मिलावटी और खराब खाद्य पदार्थों को रोकने के मोबाइल जांच टीम गठित की है. जो प्रदेश के सभी जिलों में जाकर खाद्य पदार्थों का निरीक्षण कर रही है.

व्यापारियों में मचा हड़कंप
मोबाइल टीम ने शुक्रवार को रायगढ़ जिले के कई दुकानों पर सैंपल कलेक्शन किया, जिससे व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा. जांच को लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि होटल, भोजनालय, डेयरी हाउस, ब्रेड फैक्ट्री इन जगहों से सैंपल लेकर उसकी जांच की जा रही है. जांच में खाद्य पदार्शों में खराबी पाई जाती है, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल अभी जांच चल रही है और केवल एक ही जगह से सैंपल में कुछ खराबी की बात सामने आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details