छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आधार कार्ड लिंक करने के बहाने ग्रामीणों से धोखाधड़ी, कियोस्क बैंक संचालक पर आरोप

आधार कार्ड लिंक करने के बहाने एक्सिस कियोस्क बैंक के संचालक और वार्ड-13 के पंच ने मनरेगा की राशि हितग्राहियों के खाते से निकाल ली, जिसके बाद हितग्राही ने बैंक स्टेटमेंट निकालकर पुलिस थाने में जमा कराई है.

By

Published : May 5, 2020, 11:05 AM IST

Updated : May 6, 2020, 7:31 AM IST

lailunga police station
लैलुंगा पुलिस स्टेशन

रायगढ़: झगरपुर गांव के वार्ड क्रमांक 13 के पंच नंदलाल प्रधान और रुडुकेला निवासी एक्सिस कियोस्क बैंक संचालक दिवाकर चौहान पर हितग्राहियों ने फर्जी तरीके से पैसे निकालने का आरोप लगाया है.

आधार कार्ड लिंक करने के बहाने ग्रामीणों से धोखाधड़ी, कियोस्क बैॆक संचालक पर आरोप

पढ़ें:SPECIAL: बुनकरों के दिन खराब, कच्चे माल की कमी से ठप पड़ा हैंडलूम बाजार

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों से मनरेगा के अंतर्गत तालाब गहरीकरण में मजदूरी का काम कराया गया था. सरकार ने सभी कार्यरत मजदूरों के खाते में राशि भी भेजी थी, जिसे ग्राम पंचायत झगरपुर वार्ड क्रमांक 13 के पंच नंदलाल प्रधान और रुडुकेला निवासी एक्सिस कियोस्क बैंक संचालक दिवाकर चौहान ने फर्जी तरीके से निकाल ली. आरोपियों ने आधार कार्ड लिंक करने के बहाने चालाकी से मनरेगा की राशि खाते से निकाल ली.

वहीं जब हितग्राहियों को राशि की जरूरत पड़ी, तो वह खाते से पैसे निकालने बैंक पहुंचे, तो पता चला कि उनके खाते में पैसे नहीं हैं. जब उन्होंने बैंक स्टेटमेंट निकाला, तो पता चला कि मनरेगा की राशि का आहरण किया जा चुका है, जिससे हितग्राहियों ने खुद को ठगा हुआ महसूस किया. लोगों ने धोखाधड़ी की लिखित शिकायत लैलूंगा थाने में की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की है.

Last Updated : May 6, 2020, 7:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details