छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायगढ़: चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान, एक्टिव केस 24

By

Published : Jun 26, 2020, 4:56 AM IST

Updated : Jun 26, 2020, 11:45 AM IST

रायगढ़ में कोरोना के 4 नए मरीज मिले हैं. सभी प्रवासी मजदूर हैं, जो क्वॉरेंटाइन सेंटर में थे. मरीजों में एक रायगढ़ से है, जबकि तीन लैलूंगा ब्लॉक के अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर में थे. नए मरीजों को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में लाया गया है.

four-new-corona-positive-patients-found
4 कोरोना मरीजों की पहचान

रायगढ़:जिले में कोरोना के 4 नए मरीज मिले हैं. सभी प्रवासी मजदूर हैं, जो क्वॉरेंटाइन सेंटर में थे. मरीजों में एक रायगढ़ से है, जबकि तीन लैलूंगा ब्लॉक के अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर में थे. नए मरीजों को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में लाया गया है. जानकारी के मुताबिक लैलूंगा में मिले तीनों मरीजों में से दो गोवा से लौटे प्रवासी मजदूर हैंं, जबकि एक दिल्ली से लौटा था.

कोरोना मरीज अस्पताल में भर्ती

वहीं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रायगढ़ में मिला एक मरीज हरियाणा से दिल्ली गया था. दिल्ली से हवाई जहाज से रायपुर पहुंचा. रायपुर से अपने कार से रायगढ़ पहुंचकर होम क्वॉरेंटाइन था. जांच में युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिससे इलाके को सील कर दिया गया है.

यहां पढ़ें, देशभर की कोविड-19 से जुड़ी बड़ी खबरें

मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग करने की सलाह

रायगढ़ जिले में अब कुल मरीजों की संख्या 97 हो गई है, जिसमें से एक्टिव मरीजों की संख्या 24 है. शेष संक्रमित स्वास्थ्य होकर घर लौट चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग करने की सलाह दे रहा है. इससे कोरोना का संक्रमण नहीं होगा और ज्यादा से ज्यादा लोग सुरक्षित रहेंगे. साथ ही इम्यून सिस्टम को बढ़ाने के लिए योगा और शुद्ध आहार लेने की सलाह दे रहे हैं.

COVID-19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में 33 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 715 एक्टिव केस

कोरोना से देश में 14,894 लोगों की मौत हो चुकी

बता दें कि कोरोना महामारी ने देश के लगभग सभी राज्यों में अपने पैर पसार लिए हैं. लगातार और तेजी से बढ़ती संक्रमितों की संख्या चिंता का विषय बनी हुई है. हालांकि, संक्रमितों के ठीक होने की दर से कुछ राहत मिली है. देश में इस महामारी से 2,71,696 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 4,73,105 हो गई है. इस वायरस से अब तक 14,894 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं देशभर में पिछले 24 घंटे में तकरीबन 17,000 नए मामले सामने आए हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 12 लोगों की मौत हो चुकी

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को 33 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. साथ ही 128 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं. राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2456 है और एक्टिव मरीजों की संख्या 715 हैं. राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2 हजार 419 है और एक्टिव मरीजों की संख्या 806 है. प्रदेश में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज इस समय राजनांदगांव जिले में हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Jun 26, 2020, 11:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details