छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायगढ़: गोमर्डा अभयारण्य में सांभर का शिकार करने वाला आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 7, 2020, 2:30 AM IST

Updated : Jul 7, 2020, 10:44 AM IST

सारंगढ़ स्थित गोमर्डा अभयारण्य में 4 दिन पहले वन्यजीव के शिकार के मामले में वन विभाग ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस अभी आगे की कार्रवाई में जुटी है.

Forest department arrested hunter
शिकार के आरोपी में गिरफ्तार आरोपी

रायगढ़:जिले के सारंगढ़ स्थित गोमर्डा अभयारण्य में 4 दिन पहले एक वन्यजीव सांभर का शिकार हुआ था. अभयारण्य में करंट से या करंट वाले उपकरण से इसका शिकार किया गया था. शिकार के बाद सांभर का आधा अवशेष वहीं पड़ा रहने से सड़ने लगा. इलाके में फैली सड़न की बदबू से विभाग को इसका पता चल गया. जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू की. जांच में सोमवार को वन विभाग ने एक शिकारी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

'आदिवासियों की समस्या' पर राज्यपाल ने ली वन विभाग बैठक, अधिकारियों को दिए निराकरण के निर्देश

पूरा मामला यह है कि गोमर्डा अभयारण्य के सारंगढ़ सर्किल के बटाउपाली बीट के कक्ष क्रमांक 932 पीएफ में किसी वन्यप्राणी के सड़न की बू दूर तक जा रही थी. जब इसकी जानकारी वन अमले को लगी, तो उसकी जांच की गई. तब पता चला कि एक सांभर का आधा अवशेष पड़ा हुआ है. प्रारंभिक जांच में यह बात स्पष्ट हुई कि करंट से सांभर की मौत हुई है.

बिलासपुर से बुलाया गया डॉग स्कवॉड

विभाग ने अधिकारियों को मामले में जांच शुरू करने के लिए निर्देशित किया. इसके लिए बिलासपुर से डॉग स्क्वॉड को बुलाया गया. इसके बाद घटनास्थल से जांच शुरू की गई, तो डॉग सूंघते हुए कांदुरपाली में रहने वाले त्रिलोचन उर्फ पप्पू के घर में घुस गया. इसके बाद पुलिस को यहां जांच करने पर करंट के लिए बिछाए गए तार मिले. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Last Updated : Jul 7, 2020, 10:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details