छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गैस रिसाव मामला: पेपर मिल संचालक और ऑपरेटर के खिलाफ FIR दर्ज

By

Published : May 7, 2020, 6:08 PM IST

Updated : May 7, 2020, 9:18 PM IST

पुसौर क्षेत्र के तेतला स्थित पेपर मिल में गैस रिसाव होने से 7 लोग बीमार हो गए हैं. पेपर मिल के संचालक के खिलाफ हादसे की जानकारी छुपाने के आरोप में अपराध दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने ऑपरेटर के खिलाफ भी केस दर्ज किया है. साथ ही पुलिस अधीक्षक ने संचालक दीपक गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

fir-registered-against-director-of-tetla-paper-mill-for-gas-leakage-case-in-raigarh
पेपर मिल संचालक के खिलाफ FIR दर्ज

रायगढ़: पुसौर क्षेत्र के तेतला स्थित शक्ति पेपर मिल में गैस रिसाव हुआ है. गैस रिसाव की वजह से 7 लोग बीमार हो गए हैं. इनमें से 3 लोगों की हालत गंभीर है. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि हादसे की जानकारी छुपाने के आरोप में अपराध दर्ज कर लिया गया है. साथ ही उन्होंने शक्ति पेपर मिल संचालक दीपक गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की जाने की बात कही है. तीन मजदूरों की हालत बिगड़ने पर मामले का खुलासा हुआ है.

पेपर मिल संचालक के खिलाफ होगी कार्रवाई

पेपर मिल में हुए हादसे को लेकर पर्यावरणविद् राजेश त्रिपाठी का आरोप है कि रायगढ़ जिला उद्योग विभाग और पेपर मिल संचालक की लापरवाही से हादसा हुआ है. मिल संचालक मामले को दबाने का प्रयास कर रहा था.

रायगढ़: पेपर मिल में गैस रिसाव, 7 लोग बीमार, 3 की हालत गंभीर

राजेश त्रिपाठी का कहना है कि गैस रिसाव होने के कारण घायल हुए 7 लोगों को रायगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन मरीजों की हालत बिगड़ने लगी, तो उन्हें रायपुर रेफर करने की बात आई. जिसके 24 घंटे के बाद लोगों को गैस रिसाव कांड का पता चला. राजेश त्रिपाठी का कहना है कि उद्योग विभाग और स्थानीय प्रशासन, मिल संचालक दीपक गुप्ता के साथ साठगांठ करके मामले को दबाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन मजदूरों की तबीयत बिगड़ने पर सच सामने आ गया.

गैस रिसाव से बीमार

पेपर मिल संचालक पर कार्रवाई होने की बात

रायगढ़ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह का कहना है कि यह उद्योग संचालक की लापरवाही है. हादसे को दबाने का उद्योग संचालक ने प्रयास किया है, लेकिन अस्पताल के द्वारा जानकारी दी गई. जिससे गंभीर स्थिति में मजदूरों को रायपुर रेफर किया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसे की जानकारी छिपाने के आरोप में मिल संचालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है. साथ ही उन्होंने दीपक गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की जाने की बात कही है.

गैस रिसाव से बीमार
Last Updated : May 7, 2020, 9:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details