छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 31, 2020, 10:29 PM IST

Updated : Aug 31, 2020, 11:08 PM IST

ETV Bharat / state

रायगढ़: रेलवे प्रशासन के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा, मुआवजे की मांग

घरघोड़ा इलाके में रेलवे ने किसानों की जमीन अधिकृत कर कॉरिडोर का निर्माण करा दिया है. जिसपर किसानों का आरोप है कि धरमजयगढ़ रेलवे ने कॉरिडोर के लिए अधिकृत जमीन से अधिक पर निर्माण कराया है और उसका मुआवजेा भी नहीं दिया गया है.

farmers-protest-against-dharamjaigarh-railway-administration-in-raigarh
रेलवे प्रशासन के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा

रायगढ़:घरघोड़ा तहसील के चारमार, नवापारा और भेंगारी में रेलवे ने किसानों की जमीन अधिकृत कर कॉरिडोर का निर्माण करा दिया है. जिसपर किसानों का आरोप है कि धरमजयगढ़ रेलवे ने कॉरिडोर के लिए अधिकृत जमीन से अधिक पर निर्माण कराया है. जिसका किसानों को अभी तक मुआवजा भी नहीं दिया गया है. ऐसे में किसानों ने कई दिनों से रेलवे कॉरिडोर का काम बंद करवा दिया है.

रेलवे प्रशासन के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा

किसानों ने आरोप लगाया है कि पहले जमीन अधिकृत किया गया था, उसके बाद में अधिग्रहण से ज्यादा में कॉरिडोर बना दिया गया. साथ ही रेलवे ने नाली का पानी किसानों के खेतों पर खड़ी फसलों में छोड़ दिया है, जिसमें पानी के साथ बालू बह कर आ रही है. बालू से खड़ी फसल पूरी तरह से चौपट हो गई है, जिससे क्षेत्र के 35 से 40 किसान प्रभावित हुए हैं. किसानों ने खेतों की फसल बर्बाद होने को लेकर काम बंद करा दिया है, जिसपर घरघोड़ा तहसीलदार हितेश कुमार साहू रेलवे के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर किसानों की मांग पर मौके का मुआयना किया.

रेलवे से मुआवजा दिलाने का आश्वासन

घरघोड़ा तहसीलदार के सामने किसानों ने रेलवे के अधिकारी के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार भी किया. जिसपर तहसीलदार ने प्रभावित किसानों को समझाते हुए एसडीएम और जिला कलेक्टर से बात करने की बात कही है. इसके अलावा रेलवे से मुआवजा दिलाने की बात भी कही है.

Last Updated : Aug 31, 2020, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details