छत्तीसगढ़

chhattisgarh

किसान महापंचायत में शामिल होने आए किसानों को नहीं पता क्या है कृषि कानून ?

By

Published : Dec 15, 2020, 9:19 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 9:49 PM IST

महापंचायत में शामिल होने वाले ज्यादातर किसानों ने बताया कि वह इस कानून को नहीं जानते हैं. कई किसान पीएम मोदी की बातों से खुश दिखे. उनका कहना है कि पीएम मोदी ने यह कानून बनाया है तो सही बनाया है.

Farmers of Raigarh gave their opinion on agricultural law
किसान

रायगढ़ : मोदी सरकार के नए कृषि कानून को देश के कई राज्यों में किसान विरोध कर रहे हैं. बीजेपी विपक्ष पर किसानों को बरगलाने और गुमराह करने का आरोप लगा रही है. इसी सिलसिले में बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में किसान महापंचायत शुरू कर किसानों तक अपनी बात पहुंचाने का कदम उठाया है.

किसान महापंचायत

रायगढ़ में बीजेपी की किसान महापंचायत में कई किसान शामिल हुए. लेकिन इनमें से ज्यादातर किसानों को नए कृषि कानून के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. ईटीवी भारत ने वहां मौजूद किसानों से इस बारे में बात की. लेकिन किसानों के पास कृषि कानून से जुड़ी कोई जानकारी नहीं थी. किसान ना ही इस कानून का विरोध करते दिखे और ना ही इसका समर्थन करते दिखे.

किसान महापंचायत

पढ़ें : सीएम भूपेश बघेल ने दी विकास कार्यों की सौगात, कहा-'सूरज की तरह ही चमके सूरजपुर'

नहीं है कानून की जानकारी

महापंचायत में शामिल होने वाले ज्यादातर किसानों ने बताया कि वह इस कानून को नहीं जानते हैं. कई किसान पीएम मोदी की बातों से खुश दिखे. उनका कहना है कि पीएम मोदी ने यह कानून बनाया है तो सही बनाया है और यह उनके हित में है.

फसल की सही कीमत की मांग

किसानों ने फसल की सही कीमत लगातार मिलती रहे इसकी मांग की है. किसानों का कहना है कि उनका भला होगा इसीलिए वे कानून का समर्थन कर रहे हैं. क्योंकि उन्होंने सुना है कि इस कानून से मंडी का बंधन, भंडारण क्षमता का बंधन और बिचौलिया पद्धति पूरी तरह से समाप्त होगा. जिससे किसानों को फायदा होगा.

Last Updated : Dec 15, 2020, 9:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details