छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़: वार्डों में पसरी गंदगी से बढ़ रहा बीमारी का खतरा

शहर में जगह-जगह कचरे का अंबार लगा है और इसकी वजह से यहां के रहवासियों में बीमारी का खतरा भी बढ़ता जा रहा है.

By

Published : Jul 2, 2019, 11:24 AM IST

Updated : Jul 2, 2019, 11:47 AM IST

गंदगी का अंबार

रायगढ़: शहरी क्षेत्र में सफाई की कमी के कारण बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है और जिम्मेदार अधिकारी इसके लिए कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. इसकी वजह से लोगों में प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी साफ दिख रही है.

शहर में गंदगी का अंबार

रायगढ़ नगर निगम के अंतर्गत आने वाली केलो विहार कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी, राजा पारा, बोइरदादर रोड और दूसरे वार्डों में बरसात के बाद समस्याओं का अंबार लगा है.

गली में बह रहा नाली का पानी
दरअसल यह गंभीर समस्याएं हैं वार्ड से पानी की निकासी के लिए बनाए गए नालियों में पानी जाम होने से नालियों का पानी ओवरफ्लो होकर गलियों में बह रहा है जिससे बदबू और बीमारियों का खतरा बढ़ गया है, बावजूद इसके लगातार शिकायतों के बाद भी निगम की ओर से साफ सफाई पर ध्यान नहीं दिया जाता.

वार्ड के रहवासी हैं नाराज
जिम्मेदार और प्रशासनिक अधिकारियों की इस लचर व्यवस्था से वार्ड वासियों में काफी नाराजगी है. लोगों का कहना है कि 'निगम के द्वारा पहले साफ सफाई होती थी लेकिन बरसात के दिनों में यह नहीं हो रही है, जिसकी वजह से इलाके में कचरे और बदबू का अंबार लग जाता है.

अफसर नहीं दे रहे ध्यान
अफसरों पर आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कहा कि, 'जब तक बीमारियों से लोग प्रभालित नहीं होते, तब तक अधिकारियों का ध्यान उनतक नहीं जाता है'.

Last Updated : Jul 2, 2019, 11:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details