छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायगढ़ में कोरोना जांच की बढ़ी लिमिट, अब हर दिन होंगे एक हजार से ज्यादा टेस्ट

By

Published : Jun 3, 2020, 9:19 PM IST

रायगढ़ में बने कोरोना टेस्टिंग लेबोरेट्री में जांच की क्षमता को बढ़ाने के लिए नई मशीन लगाई गई है. इससे अब एक दिन में एक हजार से ज्यादा लोगों की जांच की जा सकेगी.

Corona testing limit increased in Raigarh
रायगढ़ में कोरोना जांच की लिमिट बढ़ी

रायगढ़:कोरोना टेस्टिंग लेबोरेट्री में जांच की क्षमता को बढ़ाने के लिए नई मशीन लगाई गई है. इसके बाद अब जिले में एक दिन में एक हजार से ज्यादा सैंपल का परीक्षण किया जाएगा. इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोरोना जांच करने में मदद मिलेगी और जल्द रिपोर्ट मिलने से संक्रमितों की पहचान हो पाएगी. रायगढ़ जिले में वर्तमान समय में एक दिन में 150 से 200 तक के सैंपल का ही परीक्षण हो पाता है.

रायगढ़ में कोरोना जांच की लिमिट बढ़ी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि प्रयोगशाला को अपडेट करने के बाद रायगढ़ के साथ जशपुर, अंबिकापुर और जांजगीर-चांपा जैसे सीमावर्ती जिलों के सैंपल के भी परीक्षण संभव होगा. इससे जल्द से जल्द रिपोर्ट देकर संक्रमितों की पहचान की जाएगी. रायगढ़ जिले में जांच के बाद संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए 10 बिस्तर के मातृ शिशु अस्पताल को कोरोना अस्पताल बनाया गया है. जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

पढ़ें:रायगढ़: कोरोना संक्रमित 4 मरीज ठीक, अब जिले में 25 एक्टिव केस

बता दें, रायगढ़ के अस्पताल में कुल 29 मरीजों का इलाज चल रहा था, जिनमें 14 जशपुर जिले के और 15 रायगढ़ जिले के थे. इनमें से जशपुर के चार मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. प्रदेश में कोरोना के 9 नए मरीजों की पहचान की गई है, जिसमें कोरिया से 8 और बलरामपुर से एक नया मरीज सामने आये हैं, जिनका इलाज जारी है.

पढ़ें:COVID-19: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 550 पार, 433 एक्टिव केसेज

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 550 के पार हो चुका है. वहीं प्रदेश के कुल 23 जिलों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है. वहीं 130 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 9 नए मरीजों की पहचान की गई है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 433 हो गया है. जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड अस्पतालों में जारी है. वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details