छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 21, 2020, 5:42 PM IST

Updated : Jun 21, 2020, 10:01 PM IST

ETV Bharat / state

रायगढ़: बारिश की शुरुआत में सड़क हुई बदहाल, राहगीरों को हो रही है परेशानी

रायगढ़ और जशपुर को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग बारिश के दिनों में पूरी तरह से जर्जर हो चुका है. लोगों का कहना है कि प्रशासन इसकी मरम्मत कराने की ओर ध्यान नहीं दे रहा है.

bad condition of road after rain
बारिश से सड़क हुई जर्जर

रायगढ़: रायगढ़ और जशपुर को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग बरसात के दिनों में पूरी तरह से जर्जर हो गया है. बड़ी गाड़ियों के चलने और मरम्मत न होने की वजह से सड़क पूरी तरह से गायब हो गई है और रास्ते पर कीचड़ का ढेर लग रहा है. साथ ही गाड़ियों के चलने से बने गड्ढे लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं. रोजाना इस मुख्य मार्ग पर हजारों लोगों का आना जाना रहता है, इस वजह से छोटी गाड़ियों और दुपहिया वाहन के चालकों के साथ हादसे का खतरा हमेशा बना रहता है. राहगीर कहते हैं कि, सड़क पर चलने से अब जान का खतरा रहता है.

बारिश की शुरुआत में सड़क हुई बदहाल
दोपहिया वाहनों को हो रही समस्या
रायगढ़ शहर और ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने के लिए बनी रोड बरसात के दिनों में जर्जर हो गई है. यहां रोजाना हादसे होते रहते हैं. जिसमें कई लोगों की जान चली गई है, रायगढ़ और जशपुर आने-जाने के लिए इसी सड़क का उपयोग किया जाता है और इसी सड़क से ही रायगढ़ के उद्योगों की मालवाहक गाड़ियां चलती हैं, जिसके कारण सड़कों की हालत जर्जर हो गई है.

पढ़ें- कोरबा: नाबालिग बेटी से दुष्कर्म की खबर से सदमे में गई पिता की जान, आरोपी गिरफ्तार


प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

आवाजाही में आरही दिक्कत
पहली बारिश के बाद सड़क हुई खराब

सड़क पर चलने वाले लोग बताते हैं कि और से सड़क की मरम्मत के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं. निजी कंपनी कभी-कभार सड़क मरम्मत के नाम पर बजरी डाल देती है, जो बरसात में गाड़ियों के चलने से बह जाती है, इस वजह से कार और मोटरसाइकिल चलाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि सड़क को फौरन मरम्मत की आवश्यकता है, जिससे लोगों को इसमें चलने से सहूलियत मिल सके और उनकी जान का खतरा ना हो.

Last Updated : Jun 21, 2020, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details