छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 13, 2019, 6:35 PM IST

Updated : Nov 13, 2019, 8:21 PM IST

ETV Bharat / state

रायगढ़ः कृषि मंत्री ने की समीक्षा बैठक, जिला खनिज निधि पर हुई चर्चा

रायगढ़ में कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने पिछली सरकार के द्वारा जिला खनिज निधि का सही उपयोग नहीं किए जाने और उसके खर्च का ब्यौरा नहीं देने की बात कही.

रविंद्र चौबे ने की समीक्षा बैठक

रायगढ़ः प्रदेश के कृषि मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने समीक्षा बैठक की. मंत्री चौबे ने पहले जिला कांग्रेस कमेटी पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ता और विधायकों के साथ बैठक की. उसके बाद समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया.

रविंद्र चौबे ने की समीक्षा बैठक

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि पिछली सरकार ने 15 साल से DMF (जिला खनिज निधि) के खर्च की कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन अब कांग्रेस सरकार में सभी मामले की जांच होगी. साथ ही DMF का उपयोग जिले में बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा.

'15 साल से जनता को किया गया गुमराह'
बता दें जिले में उद्योगों की बहुलता के कारण क्षेत्र में मूलभूत विकास के लिए खनिज विभाग को CSR और DMF से हर साल उद्योगों की तरफ से करोड़ों रुपए दिए जाते हैं, लेकिन राशि खर्च करने का आंकड़ा सार्वजनिक नहीं हो पाता है. इस पर मंत्री चौबे ने कहा कि पिछली सरकार 15 साल से लोगों को गुमराह कर रही थी और क्षेत्र में विकास कार्य भी नहीं किया गया है.

पढ़ेंः-खबर का असर: 15 दिनों के अंदर होगा नई सड़क का निर्माण

'फंड के व्यय में होगी पारदर्शिता'
मंत्री चौबे कहा कि अब कांग्रेस की सरकार में DMF के व्यय में पारदर्शिता रखी जाएगी. साथ ही DMF का उपयोग जिले में स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार जैसी बुनियादी जरूरतों को सुधारने के लिए किया जाएगा. इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा.

Last Updated : Nov 13, 2019, 8:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details