छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़: घरघोड़ा में लकड़ी तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, 134 नग सागौन की चिरान जब्त

वन विभाग ने लकड़ी तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब दो लाख की सागौन की चिरान जब्त की है. तीन घरों से तकरीबन 134 नग चिरान और अन्य प्रकार के वनोपज जब्त किए गए हैं.

By

Published : Sep 25, 2020, 3:33 AM IST

Updated : Sep 25, 2020, 12:12 PM IST

action of forest department
सागौन की चिरान जब्त

रायगढ़: एसडीओ घरघोड़ा ने लकड़ी तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब दो लाख की सागौन की चिरान जब्त की है. तीन घरों से तकरीबन 134 नग चिरान और कई वनोपज जब्त किए गए हैं. आरोपियों पर अपराध दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है. बता दें कि रायगढ़ वनमंडल में डीएफओ मनोज पांडे के निर्देशन में लगातार लकड़ी तस्करों पर कार्रवाई जारी है. पिछले दिनों रायगढ़ वन परिक्षेत्र में आरा मिलों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई थी और धरमजयगढ़ वनमंडल के छाल में अवैध चिरान से भरा एक पिकअप भी पकड़ा गया था.

लकड़ी तस्करों पर बड़ी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, घरघोड़ा एसडीओ एचसी पहारे को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पेलमा मडवाडुमर में धनश्याम पटेल, शोभाराम पटेल और उत्तम गुप्ता के मकान में अवैध चिरान लकड़ी रखी हुई है. इसके बाद तत्काल उप वनमंडलाधिकारी एचसी पहारे ने डीएफओ को जानकारी देने के बाद अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को मामले में कार्रवाई करने को निर्देशित किया. इसके बाद तमनार वन अमला मौके पर पहुंचकर घनश्याम पटेल के मकान से साठ नग सागौन चिरान, शोभाराम पटेल के घर से 24 नग सागौन चिरान और उत्तम गुप्ता के मकान से लगभग 50 नग सागौन के चिरान जब्त किए.

वन विभाग की कार्रवाई

पढ़ें-आईपीएल मैच पर दांव लगा रहे तीन युवक गिरफ्तार, 50 लाख की सट्टापट्टी जब्त

लकड़ी तस्करों में हड़कंप

बहरहाल, वन विभाग की इस कार्रवाई से लकड़ी तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है. वन अमला लकड़ी तस्करों पर लगाम लगाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है.

Last Updated : Sep 25, 2020, 12:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details