छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायगढ़: अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर, शासकीय भूमि से हटाया गया अतिक्रमण

By

Published : Nov 20, 2020, 4:13 PM IST

सलखिया गांव में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. लैलूंगा प्रशासन के आखों में धूल झोंक कर सरकारी जमीन पर पक्का मकान बना लिया गया था, जिसे शिकायत के बाद ध्वस्त कर दिया गया है.

action-against-encroachment-of-government-land-in-salkhiya-village-in-raigarh
बेजा कब्जा धारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

रायगढ़: लैलूंगा के सलखिया में बेजा कब्जा कर पक्का मकान बनाने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की है. सरकारी जमीन पर प्रशासन को बिना जानकारी दिए बने मकानों पर प्रशासन ने शुक्रवार को बुलडोजर चला दिया. रामपुर पतरापारा के एक व्यक्ति ईशूराम भगत ने तहसीलदार से शिकायत की थी. शिकायत के बाद तहसीलदार ने सभी अवैध मकानों पर बुलडोजर चला दिया.

बेजा कब्जा धारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

रायगढ़ के जंगल में घायल हालत में मिली बलरामपुर की युवती, लैलूंगा पुलिस कर रही मामले की जांच

लैलूंगा तहसीलदार अनुज पटेल के मुताबिक सलखिया गांव में शासकीय भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था. इतना ही नहीं प्रशासन के आखों में धूल झोंक कर पक्का मकान भी बना लिया गया था. इसकी शिकायत मिलने के बाद तहसीलदार ने तोड़फोड़ की कार्रवाई की. तहसीलदार अनुज पटेल ने बताया कि निर्माण कार्य को बंद करने के लिए आदेश जारी किया गया था, लेकिन अतिक्रमणकारी लक्ष्मण मांझी ने आदेश दो दरकिनार कर दिया.

राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र बिरहोर जनजाति के साथ अनदेखी, नहीं मिल रहा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ

भारी तादाद में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा

तहसीलदार के आदेश के बाद भी जब निर्माण कार्य नहीं थमा तो तहसीलदार अनुज पटेल ने एक्शन लिया. तहसीलदार पटेल ने प्रशासनिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर पुलिस बल की मौजूदगी में मकान को जेसीबी ध्वस्त कर दिया गया. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि शहरी क्षेत्रों सहित ग्रामीण इलाकों में भी भारी तादाद में सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण किया जा रहा है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details