छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

हत्या का आरोपी पूर्व विधायक अनूप साय निकला कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

मां-बेटी के बहुचर्चित हत्या मामले का आरोपी और ओडिशा का पूर्व विधायक अनूप साय कोरोना संक्रमित पाया गया है. जेल में उसे माइनर हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उसे जिंदल अस्पताल में भर्ती कराया गया. कोरोना जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

By

Published : Aug 26, 2020, 11:13 AM IST

raigarh anup sai corona positive
पूर्व विधायक अनूप साय निकला कोरोना पॉजिटिव

रायगढ़:मां-बेटी के बहुचर्चित हत्या मामले का आरोपी ओडिशा का पूर्व विधायक अनूप साय रायगढ़ जेल में बंद है. जहां उसे माइनर अटैक आने के बाद जिंदल अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद कोविड-19 टेस्ट में अनूप साय की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद अब उसे रायगढ़ के कोविड-19 अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

इस संबंध में रायगढ़ जेल अधीक्षक एनके डहरिया ने बताया कि अनूप साय के सीने में दर्द हो रहा था. उसे पहले से हृदय रोग है. चिकित्सकीय परामर्श के बाद उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया था. जहां से जिंदल फोर्टिस अस्पताल के लिए ले जाया गया. जिसमें माइनर हार्ट अटैक बताया गया. अनूप की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली. उन्हें इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कोरोना संक्रमण को लेकर जेल प्रबंधन चिंतित

बता दें रायगढ़ जेल में दो प्रहरी और एक विचाराधीन बंदी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कैदियों में डर का माहौल है. जेल प्रबंधन ने पहले भी इस संबंध में पत्राचार किया है और अपनी चिंता जाहिर की है. अब अनूप साय के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जेल प्रबंधन की चिंता बढ़ गई है.

पढ़ें- रायपुर: सेंट्रल जेल में ही बना कोविड 19 केयर सेंटर, कैदियों का किया जाएगा इलाज

चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के संबलपुरी के पास साल 2016 में 2 महिलाओं की लाश मिली थी. पुलिस की ओर से यह आशंका व्यक्त की जा रही थी कि उन दोनों महिलाओं की हत्या करके उनके शव को किसी वाहन से कुचला गया है. बाद में पुलिस जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि वह दोनों महिलाएं मां-बेटी थी. ओडिशा के तीन बार विधायक रहे अनूप को चक्रधर नगर पुलिस ने ओडिशा से गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया था कि 2005 में मृतका कल्पना दास और बेटी बबली दास 2011 से 2016 तक आरोपी पूर्व विधायक के साथ रहती थी.

अनूप साय ने की थी दो लोगों की हत्या

जानकारी के मुताबिक मृतका ने जब शादी का दबाव बनाया तो पूर्व विधायक अनूप साय ने हत्या कर दी. ओडिशा से रायगढ़ आकर किसी मंदिर में शादी करने की बात कह कर आरोपी ने मृतका और उसकी नाबालिग बेटी को लाया. फिर संबलपुरी में लोहे की रॉड से अपने ड्राइवर के साथ मिलकर प्रहार किया. फिर घायल महिला और बेटी पर वाहन चढ़ाकर उनकी हत्या कर दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details