छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायगढ़: 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, एसीबी की कार्रवाई

By

Published : Oct 8, 2020, 9:40 PM IST

किसान की जमीन के खाते को दुरुस्त करने के नाम पर रिश्वत लेने के आरोप में एंटी करप्शन ब्यूरो ने पटवारी को गिरफ्तार किया. किसान ने एसीबी को शिकायत की थी, जिसके बाद टीम ने एक्शन लिया है.

ACB arrested Patwari for taking bribe
11 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

रायगढ़: बरमकेला में किसान की जमीन के खाते को दुरुस्त करने के नाम पर 11 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पटवारी को गिरफ्तार किया है. प्रार्थी नंदकिशोर साहू ने जमीन का खाता दुरुस्त करने के लिए आवेदन किया था. खाते की गलती सुधारने के एवज में पटवारी ने पहले 20 हजार रुपए रुपये की रिश्वत ली और फिर 11 हजार रुपए की मांग की पीड़ित किसान ने इसकी शिकायत एसीबी बिलासपुर कार्यालय में की.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ में इस साल नहीं मनाया जाएगा राज्योत्सव, भूपेश कैबिनेट का फैसला

किसान की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एसीबी की टीम ने गुरुवार को निरीक्षक केके आदित्य के नेतृत्व में पटवारी के निवास में योजनाबद्ध तरीके से दबिश दी और पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एंटी कप्शन ब्यूरो की टीम ने पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की है.

प्रदेश भर में हुई कार्रवाई
प्रदेश के अलग-अलग जिलों में एसीबी समय-समय पर कार्रवाई करती है. सरगुजा में फुंदुरडिहारी स्थित कार्यालय से एक RI को 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. RI पर आरोप था कि वह नक्शा बनाने के नाम पर महिला से रिश्वत ले रहा था. इसके अलावा 7 जुलाई को ACB ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में कार्रवाई की थी. बिलासपुर ACB की टीम ने जिला पंचायत में समन्वयक नवीन कुमार देवांगन को 35 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. अंबिकापुर में एक BEO को ACB ने 25 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था. ACB की टीम ने महिला पटवारी लोचन साहू को 2800 रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details