छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़: नयाब तहसीलदार से मारपीट करने के मामले में 9 आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़ के सारंगढ़ में गांव के एक परिवार ने शासकीय भूमि का चिन्हांकन करने गये नायब तहसीलदार से झगड़ा और मारपीट की है. इस मामले में पुलिस ने एक ही परिवार के 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Oct 19, 2020, 5:37 PM IST

sarangarh police station
सारंगढ़ पुलिस थाना

रायगढ़:सारंगढ़ में गोठान निर्माण के लिए शासकीय भूमि चिन्हांकित करने गये नायब तहसीलदार बन्देराम भगत से झगड़ा और मारपीट करने की घटना सामने आई थी. तहसीलदार ने इसकी शिकायत कोसीर थाना में की थी. इस मामले में तहसीलदार की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह बन्देराम भगत भदरा गांव में गोठान और बाड़ी के लिए शासकीय भूमि का चिन्हांकन करने पहुंचे थे. इस दौरान गांव का बाबूलाल रत्नाकर अपनी पत्नि और अपने बेटे, बहू के साथ मौक पर पहुंचा और नायब तहसीलदार से गाली गलौज और झगड़ा करने लगा. घटना के वक्त मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें समझाया और घर जाने के लिए बोले. उसके बाद नायब तहसीलदार अपने वाहन में जाने के लिए निकले तो सभी उनका रास्ता रोक लिए और लाठी, डंडे से मारपीट करने लगे. बिगड़ती स्थिति को देखकर नायब तहसीलदार ने अपने गाड़ी को आगे बढ़ाया तो आरोपियोंं ने गाड़ी में तोड़फोड़ शुरू कर दी, जिससे गाड़ी का शीशा टूट गया.

पढ़ें: खलिहान में कृषि कार्य के लिए जमीन की मांग, नगर पालिका ने गौठान निर्माण के नाम पर की तोड़फोड़

9 लोग गिरफ्तार

नायब तहसीलदार बंदेराम भगत की कोसीर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. बंदेराम की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बाबूलाल रत्नाकर समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. छत्तीसगढ़ सरकार ने मवेशियों की सुरक्षा के लिए गोठान निर्माण कराने का फैसला लिया है. अबतक कई गोठानों का निर्माण करया जा चुका वहीं कई जगह गोठानों का निर्माण कर्य जारी है. गोठान निर्माण के जमीन को लेकर कई बार विवाद हुआ है. इससे पहले भी बिलासपुर के खरकेना में गोठान निर्माण की जमीन को लेकर काफी विवाद हुआ था. दरअसल, गांव के कुछ ग्रामीण प्रस्तावित स्थल पर बेजा कब्जा कर खेती कर रहे थे. इस पर पंचायत ने आपत्ति जताई थी लेकिन पंचायत के नुमाइंदों को ठेंगा दिखाते हुए कब्जा धारियों ने जमीन देने से इनकार कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details