छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नारायणपुर में 42 लाख का अवैध शराब जब्त, प्याज के ट्रक के जरिए हो रही थी तस्करी

नारायणपुर पुलिस ने अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है. अवैध शराब मध्य प्रदेश से सप्लाई की गई थी. जिसे पकड़ने में पुलिस सफल रही. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. भाजपा ने इस मामले में खुलासे के बाद धरना दिया है.

By

Published : May 11, 2023, 5:37 PM IST

Updated : May 11, 2023, 9:22 PM IST

Truck full of illegal liquor caught at Narayanpur
अवैध शराब का जखीरा जब्त

अवैध शराब का जखीरा जब्त

नारायणपुर:जिला पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. बखरूपारा के बाजार स्थल पर पुलिस ने अवैध शराब से भरी ट्रक को जब्त किया है. बताया जा रहा है कि अवैध शराब की तस्करी मध्यप्रदेश से की जा रही थी.

बाजार के पास की कार्रवाई :पुलिस को सूचना मिली कि नारायणपुर के सप्ताहिक बाजार स्थल में एक ट्रक खड़ी है. जिसमें प्याज के बोरे के नीचे अवैध शराब रखी है. पुलिस ने तस्दीक कर ट्रक को चेक किया. जिसमें अवैध शराब का जखीरा बरामद हुआ. ट्रक किसका है ये अभी तक पता नहीं चल सका है. पुलिस केस की जांच में जुट गई है.

पुलिस का बयान:एएसपी हेम सागर सिदार ने बताया कि "पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि जिले में दूसरे प्रदेश की शराब की बिक्री हो रही है. बखरूपारा में एक अज्ञात ट्रक मिला, जिसमें अवैध रूप से 510 पेटी में 4268 लीटर शराब पकड़ा गया. मौके से ट्रक का ड्राइवर फरार है. जब्त की गई शराब की कीमत 42 लाख है "

शराब घोटाले पर मचा है घमासान: ईडी ने छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपये के शराब घोटाले का खुलासा किया था. जिसके बाद से राज्य में घमासान मचा हुआ है. बीजेपी बघेल सरकार पर घोटाले का आरोप लगा रही है. इसको लेकर नारायणपुर में भी बीजेपी ने महा धरना दिया और बघेल सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया है कि "इसलिए जिले में शराब की तस्करी हो रही है."


भाजपा ने किया प्रदर्शन कांग्रेस को घेरा:पूरे मामले में भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि "छत्तीसगढ़ में अवैध शराब का कारोबार जमकर चल रहा है. ईडी, जो 2 हजार करोड़ के शराब घोटाले की बात कर रही है उसमें कांग्रेस के बड़े नेताओं का नाम आ रहा है. आज नारायणपुर जिला मुख्यालय में 510 पेटी अवैध शराब जो मध्य प्रदेश से लाकर खपाई जा रही है. सीधे सीधे भूपेश बघेल के संरक्षण में हो रहा है. तत्काल भूपेश बघेल को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए."

घटना स्थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोलकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा और विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस्तीफे की मांग कर डाली. वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीधे सीधे विधायक चंदन कश्यप पर आरोप लगाया है कि, "ये जो अवैध शराब की तस्करी हो रही है ये विधायक के संरक्षण पर हो रही है".


यह भी पढ़ें: Narayanpur news: धर्मांतरण विवाद में गिरफ्तार भाजपा नेता सहित पांच लोग रिहा

Last Updated : May 11, 2023, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details