छत्तीसगढ़

chhattisgarh

किसानों के मुद्दे पर MLA चंदन कश्यप कर रहे झूठा दिखावा: BJYM

By

Published : Feb 14, 2021, 7:13 PM IST

नारायणपुर युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष जैकी कश्यप ने किसानों के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधा है. कश्यप ने कहा कि कांग्रेस झूठे चुनावी घोषणा पत्र के दम पर सरकार में काबिज है.उन्होंने विधायक चंदन कश्यप पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

jackie-kashyap-allegation-mla-chandan-kashyap-on-farmers-issue-in-narauanpur
युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष जैकी कश्यप

नारायणपुर:युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष जैकी कश्यप ने किसानों के मुद्दे पर स्थानीय विधायक चंदन कश्यप पर झूठा दिखावा करने का आरोप लगाया है. जैकी कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बैठी कांग्रेस की सरकार अपने झूठे चुनावी घोषणा पत्र के दम पर सरकार में काबिज है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों की दयनीय स्थिति है. जैकी कश्यप ने कहा कि विधायक चंदन कश्यप जनता को लगातार गुमराह कर रहे हैं.

सरकार पर जैकी कश्यप ने लगाए गंभीर आरोप

सदन में झूठ न बोलें वित्त मंत्री, छत्तीसगढ़ में एक-एक किसान का हुआ है कर्ज माफ: भूपेश बघेल

जैकी कश्यप ने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र में जितनी बड़ी-बड़ी बातें की थी, जिसके दम में जनता ने बहुमत दिया था. असल में वह एक जुमला साबित हुआ. सिर्फ झुनझुना पकड़ाने का काम कांग्रेस ने किया है. उन्होंने कहा कि 2500 रुपए पर धान खरीदी का झूठा वादा किया. केंद्र सरकार के घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) 1868 रुपये में धान की खरीदी की जा रही है. बाकी की अंतर की राशि के लिए गरीब किसानों को इंतजार करवाया जाता है.

बजरंग दल ने प्रेमी जोड़ों से कराई उठक-बैठक

किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी नहीं की गई

जैकी कश्यप ने कहा कि वन क्षेत्र में रहने वाले किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी नहीं की गई. ऐसे में किसान मजबूरन औने-पौने दाम पर अपनी मेहनत से उगाई फसल को बेच रहे हैं. छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने धान की खरीदी तय समय से हटाकर देर से प्रारंभ की, जिससे किसानों को अंतर की राशि का भुगतान कम करना पड़े. अब तक दो साल का बोनस नहीं दिया गया है.

SPECIAL: विकास को तरसता राजीव गांधी का गोद लिया ये गांव

जनता आने वाले चुनावों के इंतज़ार में बैठी

कश्यप ने कहा कि नारायणपुर विधानसभा की जनता भली-भांति समझ चुकी है. नारायणपुर क्षेत्र की जनता विधायक की असक्रियता, अकर्मणता, कार्य के प्रति जागरूकता की कमी भी परख चुकी है. जनता आने वाले चुनावों के इंतजार में बैठी है, ताकि जनता छलावे का जवाब दे सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details