छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Narayanpur: फौजी का अनोखा स्वागत, आप भी सैल्यूट किए बिना नहीं रह पाएंगे

By

Published : May 2, 2023, 5:23 PM IST

Updated : May 2, 2023, 6:01 PM IST

नारायणपुर की सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा. भारतीय सेना में तीस साल सेवा देकर रिटायर हुए सूबेदार शैलेंद्र सिंह चंदेल का लोगों ने भव्य स्वागत किया.

Jawan reached village after retiring
इंडियन आर्मी से रिटायर होकर जवान पहुंचा अपने गांव

इंडियन आर्मी से रिटायर होकर जवान पहुंचा अपने गांव

नारायणपुर:इंडियन आर्मी में तीस साल सेवा के बाद सूबेदार शैलेंद्र सिंह चंदेल नारायणपुर पहुंचे. शैलेंद्र सिंह चंदेल के पहुंचने पर भव्य स्वागत हुआ. अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद कोंडागांव और रहवासियों ने रिटायर्ड फौजी का गर्मजोशी से स्वागत किया. सैकड़ों की संख्या में लोग जवान के स्वागत के लिए सड़क पर आए.

नौजवान देश सेवा में जाएं:रिटायर्ड सैनिक शैलेंद्र सिंह ने कहा कि ''तीस साल की नौकरी में देश की सेवा करके जो सुख और आनंद की अनुभूति मिली है, वो कहीं और नहीं मिल सकती. मैं अपने जिले के नौजवानों से आह्वान करता हूं कि सेना में भर्ती के लिए आगे आएं और देश की सेवा करें."

जवान देंगे युवाओं को ट्रेनिंग:पूर्व सैनिक परिषद के सैनिक ने कहा कि सेवा समाप्ति कर घर लौटे जवान का जिलेवासियों के साथ मिलकर स्वागत किया गया है. अब शैलेंद्र नारायणपुर में पूर्व सैनिक परिषद का गठन कर यहां के युवाओं को प्रशिक्षण देकर देश सेवा के लिए जागरूक करेंगे. सेना में जाने की इच्छा रखने वाले युवाओं को इससे मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Railway Jobs : रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए कैसे करना है अप्लाई


देश सेवा की चाह ने दिलाया लक्ष्य:नारायणपुर जिले में बिजली गांव के निवासी शैलेंद्र सिंह चंदेल भारतीय थल सेना में 28 अप्रैल 1993 को भर्ती हुए. ट्रेनिंग के बाद पहली पोस्टिंग जवान को देहरादून में मिली. फिर गुवाहाटी नारंगी कैंप, लेह लद्दाख, इलाहाबाद, दिल्ली, पानागढ़ वेस्ट बंगाल, जम्मू कश्मीर सहित जोधपुर में पोस्टिंग मिली. जोधपुर से 30 साल की नौकरी पूरी कर रिटायर होकर गृहग्राम वापस पहुंचे.

Last Updated : May 2, 2023, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details