छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

By

Published : May 21, 2021, 10:10 PM IST

नारायणपुर में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. नक्सली आगजनी सहित मोंहदी में एक ग्रामीण की हत्या की घटना में शामिल होने की पुष्टि एडिशनल एसपी नीरज चंद्राकर ने की है.

four naxalites arrested by security forces
सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

नारायणपुर: पुलिस को एक फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. कुकड़ाझोर थाना पुलिस ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सभी नक्सली नेड़नार एरिया कमेटी के हैं. कुतुल रोड निर्माण कार्य में लगे एजाक्स मिक्शर मशीन को आगजनी सहित मोंहदी में एक ग्रामीण की हत्या की घटना में शामिल होने की पुष्टि एडिशनल एसपी नीरज चंद्राकर ने की है. सभी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है.

नारायणपुर में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान, 13 नक्सली ढेर

बता दें कि पुलिस अधिकारी नारायणपुर के निर्देशन में डीआरजी, जिला बल, एसटीएफ,आईटीबीपी की संयुक्त पार्टी क्षेत्र में लगातार नक्सल विरोधी अभियान संचालित कर रही है. पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान के दौरान 20 मई को थाना कुकड़ाझोर इलाके में घेराबंदी कर ग्राम नेड़नार के जंगल से 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

सिलगेर कैंप बवाल में मारे गए तीनों लोग नक्सली थे: आईजी सुंदरराज पी

गिरफ्तार नक्सलियों की हुई पहचान

गिरफ्तार नक्सलियों में नेड़नार जनताना सरकार अध्यक्ष बत्तेराम उसेंडी, मुरेहनार के जंगल से मुरेहनार जनताना सरकार अध्यक्ष कुम्मा पोयाम, मुरेहनार जनताना सरकार उपाध्यक्ष मंगलु राम पोयाम, मुरेहनार जनताना सरकार सदस्य कविराम उर्फ कतरी शामिल हैं.

इन घटनाओं में थे शामिल

पुलिस की पूछताछ में नक्सलियों ने कई घटनाओं में शामिल होने की बात कही है. 3 दिसंबर 2021 को कुकड़ाझोर से कुतुल रोड निर्माण कार्य में लगे एजाक्स मिक्शर मशीन में आगजनी की घटना. 12 मई 2021 को स्कूलपारा नेड़नार में आम एक ग्रामीण लखमू गोटा निवासी मोंहदी की हत्या की घटना में शामिल होना स्वीकार किया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर ने बताया कि लगातार क्षेत्र में नक्सलियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. नक्सली गतिविधियों में शामिल रहे लोगों की पतासजी करके गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय में पेश किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details