छत्तीसगढ़

chhattisgarh

narayanpur latest news लघु वनोपज गोदाम में लगी आग, करोड़ों का तेंदूपत्ता राख

By

Published : Nov 10, 2022, 5:31 PM IST

Updated : Nov 10, 2022, 5:55 PM IST

narayanpur latest news नारायणपुर वनविभाग के तेंदूपत्ता वनोपज संग्रहण गोदाम काष्ठगार डिपो बखरूपारा में आगजनी हो गई है.आग लगने का कारण अज्ञात है. इस आगजनी में करोड़ों का तेंदूपत्ता आग की भेंट चढ़ गया है.

लघु वनोपज गोदाम में लगी आग, करोड़ों का तेंदूपत्ता राख
लघु वनोपज गोदाम में लगी आग, करोड़ों का तेंदूपत्ता राख

नारायणपुर :वनविभाग के तेंदूपत्ता वनोपज संग्रहण गोदाम काष्ठगार डिपो बखरूपारा में आग से करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ (fire in minor forest produce Godown) है. लघु वनोपज गोदाम में करोड़ों की लागत का तेंदूपत्ता रखा (tendu leaves worth crores of rupees burnt ) था. वहीं फारेस्ट विभाग नारायणपुर एसडीओपी महेंद्र कुमार सिदार ने बताया कि गोदाम में किसी भी प्रकार की विधुत सप्लाई नहीं है. जिस वजह से शार्ट सर्किट से आग लगना सम्भव नही है. आगजनी की घटना असामाजिक तत्वों की साजिश हो सकती है. ऐसा अंदेशा एसडीओपी ने जताया है. मौके पर दमकल की चार गाड़ियों से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

करोड़ों का तेंदूपत्ता खाक
वनविभाग पर फूटा लचर व्यवस्था का ठीकरा :वन विभाग के लचर व्यवस्था और लापरवाही का नतीजा है कि नारायणपुर के तेंदूपत्ता गोदाम में आगजनी के चलते करोड़ो के तेंदूपत्ता जलकर राख में तब्दील हो गया है. आग के चलते गोदाम को भी भारी नुकसान हुआ है. गोदाम के आस पास लकड़ी डिपो भी है जहाँ करोड़ों की लकड़ियां रखी हुई हैं. लेकिन लकड़ियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. वहीं स्थानीय लोगों की माने तो डिपो में शाम होते ही असामाजिक तत्वों और शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है.
लघु वनोपज गोदाम नारायणपुर में लगी आग

पहले भी लग चुकी है आग : पहले भी एक बार इसी गोदाम में आग लग चुकी है. जिस पर समय रहते काबू पा लिया गया था . उस समय भी लाखों के तेंदूपत्ता जल जाने की सूचना थी. बावजूद इसके जिला वन विभाग आग लगने से बचाव प्रबंधन हेतु कोई व्यवस्था दुरुस्त नही किया न ही सुरक्षा व्यवस्था को सुधारा गया. जिस वजह से आगजनी की घटना दोबारा सामने आई है.narayanpur latest news

Last Updated : Nov 10, 2022, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details