छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नारायणपुर में शादी में 200 लोगों को शामिल करने पर लगा 35 हजार जुर्माना

नारायणपुर में लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. जिले में मैदान में शादी समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसपर SDM ने छापेमारी करते हुए आयोजकों से 35 हजार का जुर्माना वसूला है.

By

Published : Apr 29, 2021, 11:10 PM IST

fine on violating rules of lockdown in narayanpur
लॉकडाउन का उल्लंघन

नारायणपुर: कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए जिले में टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. सभी तरह के आयोजनों पर प्रतिबंध है. विवाह कार्यक्रम वर या वधू के घर में ही आयोजित करने का निर्देश जारी किया गया है. लेकिन जिले में इन नियमों की धज्जियां उड़ाकर मैदान में शादी समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसपर SDM ने वैवाहिक कार्यक्रमों में छापेमारी करते हुए आयोजको से 35 हजार का जुर्माना वसूला है.

नारायणपुर कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू के निर्देशानुसार पूरे नारायणपुर जिले में प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ लॉकडाउन का पालन करवाया जा रहा है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन के तहत जारी निर्देशों के प्रति प्रशासन सतर्क है. SDM दिनेश कुमार नाग के नेतृत्व में डिप्टी कलेक्टर वैभव कुमार क्षेत्रज्ञ, तहसीलदार सुनील सोनपीपरे और नायब तहसीलदार ख्याति नेताम की संयुक्त टीम ने जिले में हो रहे कार्यक्रमों में छापेमारी की गई.

कोरिया में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले तीन दुकानें सील

150 से ज्यादा लोग हुए थे शामिल

SDM दिनेश कुमार नाग ने बताया की संयुक्त टीम ने गुरवार को 5 विवाह कार्यक्रम जिसमें से नारायणपुर नगरीय क्षेत्र के कुम्हारपारा में 2, बुधवारी बाजार पारा में 1 और ग्रामीण क्षेत्र में देवगांव और गुरिया में छापेमारी की गई. जिसमें कुम्हारपारा, बुधवारी बाजारपारा और गुरिया में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में लोगों ने शासन की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का पालन किया जा रहा था. वहीं देवगांव में वैवाहिक कार्यक्रम में करीब 150-200 लोग शामिल हुए थे. जिन पर चालानी कार्रवाई करते हुए विवाह आयोजित करने वाले व्यक्ति पर 25 हजार और डीजे संचालक पर 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया.

नियमों का पालन करने की अपील

SDM दिनेश कुमार नाग ने कहा कि कोरोना संक्रमण फैलने का प्रमुख कारण लोगों की लापरवाही ही है. उन्होंने इन सब कार्यक्रमों में सीमित संख्या रखते हुए मास्क का उपयोग, हाथों को सैनिटाइज और सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की अपील की है. जिले में वर्तमान में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के संबंध में वैवाहिक कार्यक्रम, अंत्येष्टि जैसे कार्यक्रमों में शामिल होने वाले नागरिकों की संख्या को सीमित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details