छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 14, 2020, 12:13 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 3:14 PM IST

ETV Bharat / state

नारायणपुर : शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ ने दिया धरना

नारायणपुर में छत्तीसगढ़ लघु वेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ ने मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया, जिसके बाद संघ ने कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

employees union staged a protest at the narayanpur Collectorate
धरना प्रदर्शन

नारायणपुर : छत्तीसगढ़ लघु वेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इसके साथ ही कर्मचारी संघ ने समस्याओं के निराकरण करने के संबंध में कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

धरना प्रदर्शन

कर्मचारियों के धरना प्रदर्शन किए जाने की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर मांगें पूरी किए जाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद कर्मचारियों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया.

ये हैं मांगें-

  • जिला शिक्षा अधिकारी नारायणपुर ने नियम विरुद्ध पदोन्नति की थी जिसे निरस्त कर 2018 की स्थिति में जारी वरिष्ठता सूची के आधार पर पात्रता रखने वाले कर्मचारियों की पदोन्नति की जाए.
  • कार्यभारित और आकस्मिक निधि में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सेवा उपरांत अस्थाई सदस्य घोषित करते हुए नियमित वेतनमान देते हुए 10 वर्ष की सेवा उपरांत उसे सेवा की स्थायी सदस्यता घोषित करते हुए वेतनमान दिया जाए.
  • सहायक आयुक्त आदिवासी विकास शाखा नारायणपुर में आकस्मिकता निधि के तहत सीधी भर्ती किए गए हैं. अन्य जिलों की भांति इस जिले में भी सेवा उपरांत नियमित वेतनमान के साथ ही विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को वरिष्ठता के आधार पर नियमित किए जाने के बाद ही नवीन पदों पर भर्ती प्रक्रिया अपनाई जाए.
Last Updated : Mar 14, 2020, 3:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details