छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लॉकडाउन का दर्द, मां के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सका बेटा

By

Published : Apr 17, 2020, 1:31 AM IST

नारायणपुर का एक युवक अपनी मां के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सका. लॉकडाउन के कारण राजधानी रायपुर में फंसा हुआ है, युवक ने वीडियो के जरिए प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

Son could not reach mother's funeral
मां के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सका बेटा

नारायणपुर: जिले से मार्मिक खबर सामने आई है. लॉकडाउन के कारण दुग्गाबेंगल का एक निवासी अपनी मां के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सका. प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन है. ऐसे में आवागमन कोई सुविधा नहीं है. जिस वक्त मां का देहांत हुआ, बेटा राजधानी रायपुर में फंसा हुआ था. बहुत कोशिशों के बावजूद उसे नारायणपुर के लिए कोई साधन नहीं मिल सका. मुकेश ने वीडियो जारी कर प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

मां के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सका बेटा

बड़े बेटे ने दी मुखाग्नि

युवक की मां की बीते सप्ताह बुधवार को बीमारी की वजह से मौत हो गई थीू. जानकारी के मुताबिक युवक की मां गड़वे बाई की अंतिम इच्छा थी की, उनका छोटा बेटा महेश ही उन्हें अंतिम विदाई दे. बेटा महेश रोजी-रोटी के सिलसिले में रायपुर गया था. मां की मौत की खबर पाने के बाद उसने गांव आने के तमाम प्रयास किए, लेकिन सभी असफल रहे. जिसके बाद दूसरे गांव में रहने वाले बडे भाई रमेश ने मुखाग्नि देकर रस्म अदायगी कर अंतिम संस्कार किया. मां की अंतिम इच्छा पूरी नहीं हो सकी.



ABOUT THE AUTHOR

...view details