छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अबूझमाड़ में धर्मांतरण का विरोध, अबूझमाड़िया परिवार ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर की कार्रवाई की मांग

By

Published : Feb 1, 2022, 10:44 PM IST

Updated : Feb 1, 2022, 11:52 PM IST

नारायणपुर के अबूझमाड़ में धर्म परिवर्तन का लगातार विरोध हो रहा है. यहां के लोग आए दिन धर्मांतरण की शिकायत कर रहे हैं. मंगलवार को अबूझमाड़िया परिवार के लोगों ने कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी से इस मसले में कार्रवाई की मांग की है.

demonstration against conversion
अबूझमाड़ में धर्मांतरण का विरोध

नारायणपुर:जिले में अबूझमाड़िया परिवार लगातार धर्मांतरण का विरोध कर रहा है. यहां के लोगों का आरोप है कि ईसाई धर्म के लोग जबरन ग्रामीणों का धर्मांतरण कर रहे हैं. इस मामले को लेकर अबूझमाड़िया परिवार ने कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी और एसडीएस जितेंद्र कुर्रे को ज्ञापन सौंपा और धर्मांतरण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. प्रदर्शन कर रहे लोगों का मानना है कि यह अबूझमाड़ की आदिवासी संस्कृति के लिए खतरा है.

अबूझमाड़ में धर्मांतरण का विरोध

यह भी पढ़ें:Politics on Rahul Gandhi visit of Chhattisgarh: सिंहदेव को क्यों सता रही इमेज खराब होने की चिंता?

ग्राम पंचायत कस्तूरमेटा,नेडनार,कलमानार के ग्रामीण पहुंचे कलेक्ट्रेट
आपको बता दें कि नारायणपुर में तीन गांव के लोग जिनमें कस्तूरमेटा,नेडनार,कलमानार के ग्रामीण शामिल हैं. उन्होंने यहां धर्म परिवर्तन को लेकर ईसाई समर्थकों का बहिष्कार करने की मांग की है. अबूझमाड़ के ग्रामीणों का कहना है कि हमारे अबूझमाड़ क्षेत्र में ईसाई समर्थकों को कई बार ग्राम सभा बैठक में धर्मांतरण के विरोध में समझाया गया है. बावजूद वह इसके इस तरह का कार्य कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि इससे हमारे आदिवासी रीति रिवाज, देवी देवताओं और हमारे संस्कृति को बहुत नुकसान हो रहा है.

ग्रामीण प्रशासन को कई बार करा चुके हैं अवगत
ग्रामीणों ने बताया कि कई बार जिला प्रशासन को धर्म परिवर्तन को लेकर ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया है. फिर भी जिला प्रशासन के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा. ग्राम पंचायत कस्तूरमेटा,नेडनार,कलमानार के ग्रामीणों ने 30 जनवरी 2022 को भी रैली निकाल कर अपना विरोध जताया था.

Last Updated : Feb 1, 2022, 11:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details