छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर: नक्सल हिंसा प्रभावित परिवारों से मिले कलेक्टर और SP, क्षेत्र का लिया जायजा

By

Published : Jun 3, 2020, 1:02 AM IST

Updated : Jun 3, 2020, 12:21 PM IST

कलेक्टर अभिजीत सिंह और पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग नारायणपुर में ग्रामीणों के पास पहुंचे. उन्होंने नक्सल हिंसा से प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और क्षेत्र की समस्याओं को जाना.

Collector and Superintendent of Police met families affected by Naxal
नक्सल हिंसा प्रभावित परिवारों से मिले कलेक्टर और SP

नारायणपुर: कलेक्टर अभिजीत सिंह और पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने मंगलवार को नक्सल हिंसा से पीड़ित परिवारों से मिलकर उनकी सहायता के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं. अधिकारियों ने नक्सल हिंसा से प्रभावित परिवारों की समस्या और परिवार से बीमार व्यक्तियों के हालातों की भी जानकारी ली है. कलेक्टर ने जरूरी मूलभूत सुविधाएं तुरंत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

जिले के दोनों अधिकारियों ने सिंगोड़ीतराई के गुडरीपारा, शांति नगर वार्डों में भ्रमण किया. वहां के लोगों की समस्याओं का भी जायजा लिया. पानी, बिजली, सड़क, उपस्वास्थ्य केन्द्र का भी अवलोकन भी किया.
पढ़ें: छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े, कितना तैयार है स्वास्थ्य विभाग ?

अधिकारियों ने गांव की मांग और लोगों की समस्या जानने के लिए पेड़ के नीचे बैठकर लोगों से आवेदन लिए. उन्होंने मामलों पर जल्द निराकरण की बात कही है. जिले के 2 बड़े अधिकारियों को सामने पाकर ग्रामीण काफी खुश थे. ग्रामीणों ने अधिकारियों को अपनी कई मांगोंं से अवगत कराया. जिसमें कई मूलभूत सुविधाएं शामिल थींं. ऐसे में अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि सभी जायज मांगों को जल्द से जल्द पूरा कर दिया जाएगा. इसके साथ ही कलेक्टर ने लोक सेवा केन्द्र शिविर लगाने और महीने में एक बार लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण की भी बात कही.

कोरोना के प्रति जागरूक करते अधिकारी

कोरोना जागरूकता

अधिकारियों ने इलाके के ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के उपाए बताए हैं. ग्रामीणों को इसके प्रति सतर्क रहने की सलाह दी है. SP ने कुछ बच्चों को बिस्किट, चॉकलेट भी दिए. इस दौरान जिले के कई अधिकारी उनके साथ थे, जिसमें डिप्टी कलेक्टर निधि साहू, महिला एवं बाल विकास अधिकारी रविकांत धुर्वे, नगर पालिका अधिकारी अजय लाल सिंह, तहसीलदार आशुतोष शर्मा सहित वार्ड पार्षद जयंती जैन शामिल हैं.

Last Updated : Jun 3, 2020, 12:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details