छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 8, 2020, 1:19 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 3:30 PM IST

ETV Bharat / state

अबूझमाड़ पीस मैराथन में आर्मी का जवान अव्वल, महिलाओं में केन्या की कमोनिया ने मारी बाजी

अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन 2020 में इंडियन आर्मी के जवान ने परचम लहराया है. जवान ने दौड़ में पहला स्थान प्राप्त किया है. इसके अलावा विदेश से आए एक धावक ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है.

Army soldier wins in Abuzhmad Peace Marathon in narayanpur
मैराथन के विजेता

नारायणपुर:जिले में आयोजित अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन 2020 में इंडियन आर्मी के जवान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. जवान ने इस मैराथन में शामिल 11 हजार प्रतिभागियों को मात देते हुए 21 किलोमीटर की दौड़ को 1 घंटे 2 मिनट में पूरा कर लिया. वहीं दूसरे स्थान में केन्या के साइमन और तीसरे स्थान में दल्ली राजहरा के राम नारायण ने परचम लहराया है. वहीं फीमेल में केन्या की एलिस कमोनिया प्रतिभागी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन 2020

मैराथन में इस बार इंडियन आर्मी के जवान शंकर माथन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. शंकर ने बताया कि ये पहला मौका था जब उन्होंने केन्या के किसी धावक के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया.

दूसरे स्थान पर रहे केन्या के साइमन
दूसरे स्थान पर रहे केन्या के साइमन ने भी प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्था की तारीफ की. उन्होंने कहा कि 'वे इस दौड़ में शामिल होकर बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं'

11 हजार से ज्यादा लोगों ने लिया हिस्सा
छत्तीसगढ़ के अलावा देश के दूसरे राज्यों और केन्या से भी 2 प्रतिभागी भी मैराथन में शामिल होने पहुंचे. कुल 11 हजार 292 प्रतिभागियों ने इस दौड़ में हिस्सा लिया. मैराथन की शुरुआत नारायणपुर से हुई जो बासीन गांव में खत्म हुई.

प्रशासन के प्रयासों से हुआ सफल आयोजन: IG

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने भी शांति का संदेश देने के लिए इस मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया और पूरी 21 किलोमीटर की दौड़ लगाई. IG ने कहा कि जिला प्रशासन के प्रयासों से मैराथन का ये कार्यक्रम सफल रहा.

Last Updated : Feb 8, 2020, 3:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details