छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIDEO: महिला की संदिग्ध मौत पर 'बवाल', मायकापक्ष ने पुलिस की जांच पर उठाए सवाल

मुंगेली: शुक्रवार रात लोरमी के सारधा इलाके महिला की संदिग्ध हालत में हुई मौत के मामले में पुलिस की जांच सवालों के घेरे में आ गयी है. मृतिका के परिजन ने पुलिस की जांच पर सवाल खड़े किए हैं.

By

Published : Feb 3, 2019, 9:01 PM IST

परिजन ने किया प्रदर्शन

दरअसल पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की टीम ने पुलिस को एक सुसाइड नोट सौंपा है. मृतक महिला के मायके पक्ष का कहना है कि, 'जब लाश के पंचनामा करने के दौरान पुलिस को सुसाइड नोट नहीं मिला, तो फिर पोस्टमार्टम के वक्त ये कहां से आया'. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और पुलिस की जांच पर शक जताते हुए महिला के परिजन ने लोरमी थाना का घेराव भी किया.
'कलेक्टर के आश्वासन के बाद होगा अंतिम संस्कार'
नाराज परिजन मुंगेली कलेक्टर और एसपी से निष्पक्ष जांच का आश्वासन मिलने के बाद ही शव का अंतिम संस्कार करने की बात कह रहे हैं. फिलहाल शव को मरच्यूरी में रखा गया है.
नौ महीने पहली हुई थी शादी
बता दें कि, लोरमी के सारधा निवासी नितेश राजपूत की शादी 9 महीने पहले डिंडोल की रहने वाली सविता राजपूत के साथ हुई थी. बीते शुक्रवार की रात संदिग्ध सविता की मौत हो गयी. सविता के पति और ससुरालवालों ने थाने में सूचना दी कि, उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है.

वीडियो

गले पर मिले चोट के निशान
सूचना मिलते ही पुलिस की टीम जांच के लिए मौके पर पहुंची. जांच के दौरान पुलिस की टीम को सविता के गले में चोट के निशान मिले. वहीं दूसरी ओर महिला के मायकेवाले इसे आत्महत्या मानने से इंकार करते हुए हत्या की आशंका जता रहे हैं. पुलिस को दिए बयान में मायकेवालों ने सविता के ससुरालवालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.
पुलिस की जांच पर उसे सवाल
⦁ शव के पंचनामा के दौरान महिला पुलिस मौजूद होने के बावजूद कमरे में क्यूं उपस्थित नहीं रही ?
⦁ जब नवविवाहिता से जुड़ा मामला होने की वजह से मजिस्ट्रेट (नायब तहसीलदार) की उपस्थिति में पंचनामा कार्रवाई हुई, उस दौरान सुसाइड नोट क्यों बरामद नहीं हुआ?
⦁ किसी भी मर्ग के मामले में शव के पंचनामा कार्रवाई के बाद पीएम होने तक उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की होती है. ऐसे में भला सुसाइड नोट को कपड़े के अंदर छिपाना कैसे संभव है.
⦁ पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़ मृतिका का पोस्टमार्टम दो डॉक्टरों के द्वारा किया गया. क्या पुलिस इन चिकित्सकों से अभी तक सुसाइड नोट के संबंध में कोई पूछताछ की है,क्यूंकि सुपुर्दगी इन्हीं के द्वारा किया गया.
इस मामले में एडिशनल एसपी सीडी तिर्की ने कहा कि, 'परिजन दोबारा पोस्टमार्टम या फारेंसिक जांच की मांग कर रहे हैं, तो पुलिस जांच कराने को तैयार है'. उन्होंने कहा कि, 'इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि, सुसाइड नोट बाद में कैसे मिला और किसके द्वारा लिखा गया, इसकी बारीकी से जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details