छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राशन वितरण में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत

राशन वितरण में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणो ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों ने राशन दुकान संचालक पर कई आरोप भी लगाए हैं.

By

Published : Mar 21, 2021, 4:06 AM IST

disturbances in ration distribution, राशन वितरण में गड़बड़ी
शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण

मुंगेली: राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर ग्रामीणों ने मुंगेली कलेक्टर पीएस एल्मा को ज्ञापन सौंपा है. जिसपर कलेक्टर ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात की है.

राशन वितरण में गड़बड़ी

राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत लेकर सेनगुड़ा के ग्रामीण कलेक्टर के पास पहुंचे. ग्रामीणों का आरोप है कि राशन दुकान संचालक ने कम राशन देकर पूरा राशन देने की ऑनलाइन सूची बनाई. बिना मिट्टीतेल और शक्कर दिए सूची में दिया जाना लिखा गया.

ये है पूरा मामला

लोरमी विकासखंड के सेनगुड़ा गांव में सतनाम महिला स्व सहायता समूह पीडीएस का राशन वितरण करता है. स्व सहायता समूह के संचालक भगत लहरे पर ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत की है कि संचालक ग्रामीण हितग्राहियों के राशन में कटौती कर पूरा राशन देने वाली ऑनलाइन लिस्ट में ग्रामीणों का अंगूठा लगवा लगवाता है. इसी तरह बिना शक्कर और मिट्टीतेल दिए सूची में दिया जाना अंकित कर दिया जाता है.

महिला स्वयं सहायता समूह को दिया गया राशन वितरण का काम

एसडीएम से भी की थी शिकायत

ग्रामीणों का कहना है कि विकलांग और निराश्रित लोगों के कई महीने का राशन संचालक ने दबाया दिया है. परेशान ग्रामीणों ने इससे पहले लोरमी एसडीएम से भी शिकायत की थी. जिसमें कार्रवाई नहीं होता देख ग्रामीण कलेक्टर के पास पहुंचे. मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए कलेक्टर ने तत्काल खाद्य अधिकारी को समस्या सुलझाने के निर्देश दिए. साथ ही मामला सुलझाकर सूचित करने को कहा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details