छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुंगेली: अचानकमार टाइगर रिजर्व में रेंजर और डिप्टी रेंजर पर हमला

मुंगेली के अचानकमार टाइगर रिजर्व में एटीआर की टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया है. हमले में रेंजर, डिप्टी रेंजर समेत एक वनकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

By

Published : May 3, 2020, 7:59 PM IST

villagers attacked on ATR team
अचानकमार टाइगर रिजर्व में ATR की टीम पर हमला

मुंगेली:अचानकमार टाइगर रिजर्व में लगे ट्रैप कैमरे में ट्रेस हुए संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए पहुंची एटीआर की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. हमले में रेंजर, डिप्टी रेंजर समेत एक वनकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

अचानकमार टाइगर रिजर्व में रेंजर पर हमला

मिली जानकारी के मुताबिक ATR में बीते 1 अप्रैल से लेकर 25 अप्रैल तक वन्यप्राणियों की गणना के लिए ट्रैप कैमरे लगाए गए थे. इसमें कुछ संदिग्ध लोग तीर-धनुष के साथ जंगल के अंदर ट्रैप कैमरे में ट्रेस हुए थे. इन्हीं संदिग्धों की जांच के लिए ATR की टीम वनग्राम निवासखार गई हुई थी.

रेंजर से कराया उठक-बैठक

इसी दौरान सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ ने एक साथ ATR की टीम पर हमला कर दिया. हमले के वीडियो में रेंजर संदीप सिंह से ग्रामीण बैठक-बैठक करा रहे हैं. वहीं भीड़ ने सरकारी गाड़ियों को भी निशाना बनाया है.

दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

घटना के बाद ATR की डिप्टी डायरेक्टर विजया कुर्रे ने लोरमी थाना पहुंचकर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है. वहीं इस हमले में घायल सुरही रेंजर संदीप सिंह समेत 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में विजया कुर्रे ने पुलिस से आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details