छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुंगेली : DGP की कार्रवाई से हड़कंप, थानों की दशा सुधारने में लगा विभाग

DGP डीएम अवस्थी कई जिलों के थानों में औचक निरीक्षण कर चुके हैं, लिहाजा मुंगेली जिले के सभी थानों में व्यवस्था दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है.

By

Published : Dec 17, 2019, 6:43 PM IST

Updated : Dec 17, 2019, 11:23 PM IST

police department engaged in improving condition of police stations
थाने में साफ-सफाई

मुंगेली : छत्तीसगढ़ के DGP डीएम अवस्थी इन दिनों एक्शन मोड में हैं. DGP प्रदेश के अलग-अलग जिलों के थानों में पहुंचकर औचक निरीक्षण कर रहे हैं. विभाग के मुखिया की ओर से प्रदेशभर के थानों का निरीक्षण करने से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

थानों की दशा सुधारने में लगा विभाग

बेमेतरा के बेरला थाना निरीक्षण के बाद DGP की कार्रवाई से घबराए ज्यादातर थानों के प्रभारी थाने को दुरुस्त करने में लगे हैं. कुछ ऐसा ही नजारा लोरमी थाने में देखने को मिला, जहां रंग-रोगन और साफ-सफाई का काम सुबह से जारी है.

जब्त वाहनों को व्यस्थित रखा गया

थाने के अंदर मालखाना, पुलिस रिकॉर्ड समेत सभी सरकारी दस्तावेजों को पुलिस कर्मचारी जमाते हुए नजर आए. जब्त वाहनों को भी परिसर के अंदर व्यस्थित तरीके से किनारे रखा गया.

पढ़ें :बघेल ने लोगों का जताया आभार, बोले- अभी बहुत काम करना बाकी

ऊपर से हैं निर्देश : SDOP

थाने में अचानक हो रही साफ-सफाई को लेकर SDOP कादिर खान का कहना है कि 'ऊपर से निर्देश हैं कि थानों को जनसुविधा केंद्र के रूप में विकसित किया जाए. लोरमी थाना में पीने के पानी के अलावा प्रार्थियों के लिए बैठक की व्यवस्था भी की जा रही है. बरसात की वजह से साफ-सफाई ठीक से नहीं हुई थी, जिसे अब व्यवस्थित किया जा रहा है'.

पढे़ं :PCC चीफ ने बताया कैसे किसानों को 2500 रुपए समर्थन मूल्य देगी उनकी सरकार

व्यवस्था दुरुस्त करने में लगा विभाग

मुंगेली जिले में लोरमी के अलावा जरहागांव, पथरिया, लालपुर, फास्टरपुर थाना है. 3 चौकी खुड़िया, चिल्फी, साकेत जबकि सरगांव में पुलिस सहायता केंद्र हैं. सभी जगह विभाग व्यवस्था दुरुस्त करने में लगा हुआ है.

Last Updated : Dec 17, 2019, 11:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details