छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIDEO: पुलवामा अटैक के बाद न यहां बेचा जा रहा और न खरीदा जा रहा चीन का सामान

मुंगेली के लोगों ने होली पर चायनीज सामान का बहिष्कार किया है. होली को लेकर बाजार तो गुलजार है लेकिन इस बार चीन के सामान का बायकॉट है

By

Published : Mar 18, 2019, 8:05 PM IST

चीन के सामान का बहिष्कार

मुंगेली: 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आंतकी हमले में हमारे 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. जिसके बाद भारत ने मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव यूएन में रखा लेकिन चीन ने उसमें अड़ंगा लगा दिया.


चीन के रवैए से नाराज मुंगेली के लोगों ने होली पर चायनीज सामान का बहिष्कार किया है. होली को लेकर बाजार तो गुलजार है लेकिन इस बार चीन के सामान का बायकॉट है. यहां के व्यापारियों ने पुलवामा हमले के बाद चीन के रवैए को देखते हुए चाइनीज सामानों का पूरी तरह से बहिष्कार कर दिया है.

वीडियो


'नहीं चाहिए चीन का सामान'
व्यापारियों ने इस बार चायनीज पिचकारी समेत चाइना से आने वाले होली के सारे सामानों का बायकाट कर दिया है. व्यापारियों का कहना है कि जिस तरह से भारत के पुलवामा में हुए हमले के बाद जैश-ए- मोहम्मद के संस्थापक मौलाना अजहर मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जाने की मांग पर चीन ने रोक लगाई है. उससे चीन का पाकिस्तान को खुलेआम सहयोग मिला है.


चीन के रवैए से नाराजगी
ऐसे में चीन के रवैया से नाराज होकर व्यापारियों ने होली के चायनीज़ सामानों को बहिष्कार कर दिया है. वही आमजन भी होली के पर्व पर चायनीज पिचकारी और उत्पादों का बहिष्कार करते हुए उन्हें खरीदने से कतरा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details