छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धान खरीदी केंद्र के प्रभारी ने SDM पर लगाया मारपीट का आरोप

By

Published : Dec 30, 2020, 4:28 PM IST

खुड़िया धान खरीदी केंद्र प्रभारी ने लोरमी SDM पर मारपीट के गंभीर आरोप लगाए हैं. लोरमी एसडीएम ने इन आरोपों का खंडन किया है.

Paddy Procurement Center
SDM पर मारपीट का आरोप

मुंगेली:लोरमी ब्लॉक के खुड़िया धान खरीदी केंद्र प्रभारी ने लोरमी SDM पर मारपीट का आरोप लगाया है. जिले के 93 खरीदी केंद्रों के प्रभारी कलेक्टर के पास शिकायत लेकर पहुंचे. जानकारी के मुताबिक खुड़िया धान खरीदी केंद्र में किसानों की जगह बिचौलियों और व्यापारियों के धान खरीदी करने की शिकायत मिल रही थी. जिस शिकायत पर लोरमी एसडीएम नवीन कुमार भगत मंगलवार की शाम को छापामार कार्रवाई करने के लिए खुड़िया धान खरीदी केंद्र पहुंचे.

SDM पर मारपीट का आरोप

मौके पर उन्होंने पाया कि किसानों की जगह बिचौलियों का धान खरीदी किया जा रहा था, इसी बात पर धान खरीदी केंद्र प्रभारी से पूछताछ के दौरान विवाद बढ़ गया. बताया जा रहा है कि एसडीएम नें खरीदी केंद्र प्रभारी संजय जायसवाल को थाने में बैठा दिया.

केंद्र प्रभारी ने एसडीएम पर लगाया ये आरोप

खुड़िया धान खरीदी केंद्र प्रभारी संजय जायसवाल का आरोप है कि लोरमी एसडीएम ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए अपने सुरक्षाकर्मियों से उसकी पिटाई कराई है. प्रभारी संजय जायसवाल ने मामले की शिकायत खुड़िया चौकी में की है.

पढ़ें-अनुबंध के बाद भी खरीदी केंद्रों से राइस मिलर्स नहीं कर रहे धान का उठाव

जिलेभर के खरीदी केंद्र प्रभारी हुए लामबंद

इस घटना के विरोध में बुधवार को जिले भर के धान खरीदी केंद्र प्रभारियों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर कार्रवाई की मांग की है.

लोरमी SDM ने किया मारपीट से इनकार

लोरमी एसडीएम नवीन कुमार भगत ने मारपीट की घटना से साफ तौर पर इनकार किया है. उनका कहना है कि शिकायत मिलने पर मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की गई है. जिसमें बिचौलियों का धान खरीदना पाया गया है. इसी केस में जबरदस्ती झूठा आरोप लगाया जा रहा है. एसडीएम के मुताबिक इस पूरे मामले पर टीम जाकर विस्तृत जांच करेगी और जांच रिपोर्ट तैयार की जायेगी.

पढ़ें-बारदाने की कमी से किसानों के साथ धान खरीदी समितियों की बढ़ी चिंता

खरीदी केंद्रों में धान खरीदी का काम जारी

धान खरीदी केंद्र प्रभारियों के विरोध के बाद खरीदी के संबंध में जब लोरमी एसडीएम से बात की गई तो उनका कहना था, कहीं भी खरीदी बंद नहीं हुई है. सभी जगहों पर खरीदी की जा रही है. विवादित धान खरीदी केंद्र खुड़िया में भी नायब तहसीलदारों को भेजकर खरीदी का काम कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details