छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुंगेली: सेहत और पर्यावरण के लिए लोगों ने लगाई दौड़, जमकर दिखा उत्साह

मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत सेहत और पर्यावरण संरक्षण एवं संर्वधन जागरूकता अभियान के लिए एक दिवसीय मैराथन (रन फॉर मुंगेली) के लिए 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर दौड़ का आयोजन किया गया.

By

Published : Mar 1, 2020, 4:18 PM IST

सेहत और पर्यावरण संरक्षण के लिए मैराथन का आयोजन
सेहत और पर्यावरण संरक्षण के लिए मैराथन का आयोजन

मुंगेली: रन फॉर मुंगेली मैराथन प्रतियोगिता में जिले के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. पर्यावरण संरक्षण एवं संर्वधन के लिए जिले में पहली बार मुंगेली मैराथन (रन फार मुंगेली) का आयोजन किया गया. मैराथन सुबह 7 बजे से स्थानीय विश्राम भवन से प्रारंभ हुआ. इसको लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा गया.

जिला प्रशासन की ओर से किए गए इस आयोजन में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान सेहत और पर्यावरण संरक्षण एवं संर्वधन जागरूकता अभियान के लिए एक दिवसीय मैराथन (रन फॉर मुंगेली) के लिए 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर दौड़ का आयोजन किया गया. इस आयोजन में विशेष रूप से मैराथन दौड़ में हिस्सा लेने पहुंचे केन्या देश से आए एथेलीट साइमंड् और चेकलीन दोनों धावकों ने हिस्सा लिया, जहां पुरुष एवं महिला श्रेणी के इस मैराथन दौड़ में केन्या से आए प्रतिभागी साइमंड और चेकलीन दोनों वर्गों में प्रथम स्थान हासिल किया.

जनप्रतिनिधियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया

दोनों विदेशी प्रतिभागियों को प्रथम स्थान के लिए 10 हजार रुपए की राशि और मेडल देकर पुरुस्कृत किया. 2 अंतरराष्ट्रीय धावक सहित 19 राज्यों से आए धावकों ने रन फॉर मुंगेली मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया. मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान पर्यावरण और सेहत के जागरुकता को लेकर आयोजित इस दौड़ में हजारों की संख्या में प्रदेश भर के अलग-अलग जगहों से आए प्रतिभागी, स्कूली छात्र-छात्रा जिले के तमाम अधिकारी कर्मचारी, जनप्रतिनिधियों सहित सभी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

दौड़ जीवन में अच्छी सेहत के लिए लाभकारी है

वहीं मुंगेली कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने रन फॉर मुंगेली प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि 'दौड़ जीवन में अच्छी सेहत के लिए लाभकारी है, इसके लिए न तो कोई उम्र की सीमा है और न ही संसाधन की जरूरत पड़ती है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details