छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लोरमी : विपक्ष को रास नहीं आया कांग्रेस सरकार का बजट, गिनाई ये कमियां

लोरमी : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना पहला बजट पेश कर दिया है. इसमें बिजली बिल हाफ करने के साथ-साथ किसानों के लिए कई महत्वपूर्ण प्रावधान किए गए हैं. बजट से आम जनता जहां खुश नजर आ रही है. वहीं लोरमी में विपक्षी पार्टियां कांग्रेस सरकार के बजट पर कटाक्ष करते नजर आ रहे हैं.

By

Published : Feb 9, 2019, 8:21 PM IST

बजट पर बयान

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के विधानसभा प्रभारी और नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मनीष त्रिपाठी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ का बजट बेरोजगारी को बढ़ाने वाला बजट है. इसमें युवाओं के लिए कुछ भी समावेश नहीं किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने नगरीय निकायों के लिए घोषणा पत्र में जो वादे किए गए थे उन्हें पूरा करने की दिशा में कोई भी कदम नहीं उठाया गया है. ये एक प्रकार से अपने घोषणा पत्र से पीछे हटने वाला बजट है'. उन्होंने ये भी कहा कि, इसमें महिलाओं और कन्याओं के लिए भी किसी तरह की कोई योजना नहीं लाई गई है. वहीं खेलकूद को आगे बढ़ाने के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है. ये बजट केवल सरकार की नाकामयाबी को दर्शाता है.

video

वहीं भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विनय साहू के मुताबिक, भूपेश सरकार का बजट महज ढकोसला है. भूपेश बघेल ने अपने घोषणा पत्र में लिखा था कि बिजली बिल हाफ करेंगे, लेकिन इसमें भी लिमिट तय कर दी गई. लोरमी एक कृषिप्रधान विधानसभा क्षेत्र है, लेकिन लोरमी को किसी तरह की बड़ी सौगात नहीं मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details